1 लाख खुदरा विक्रेताओं ने दिए ऑर्डर, बड़े-छोटे ब्रांडों की भागीदारी

मुंबई. फ्लिपकार्ट ( Flipkart)  की ‘दी बिग बिलियन डेज’ सेल ((‘The Big Billion Days’ sale) को जहां आम उपभोक्ताओं से भारी समर्थन मिला, वहीं खुदरा विक्रेताओं से भी अच्छा समर्थन प्राप्त हुआ है. सेल (sale) में देश भर से एक लाख से ज्यादा खुदरा विक्रेताओं, जिनमें से अधिकांश छोटे किराना हैं, ने विभिन्न उत्पादों की खरीद के लिए ऑर्डर (order) दिए. 

यह सेल 16 से 21 अक्टूबर तक चली, जिसे फ्लिपकार्ट ग्रुप के बी2बी मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट होलसेल और बैस्ट प्राइस कैश-ऐंड-कैरी स्टोर्स ने संयुक्त रूप से पहली बार आयोजित किया था. सेल में बड़े-छोटे ब्रांडों की भागीदारी रही और कुल ऑर्डर में 5 गुना वृद्धि दर्ज हुई.

60% तक की बचत

फ्लिपकार्ट होलसेल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष आदर्श मेनन ने कहा कि खुदरा विक्रेताओं ने पैकेज्ट फूड, होम केयर, पर्सनल केयर, इलेक्ट्रॉनिक्स व उपकरणों, अपैरल, फुटवियर और जनरल मर्चेंडाइज़ आदि श्रेणियों में सामान की खरीददारी पर 60% तक की बचत भी प्राप्त की. हमने किराना कारोबारियों और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों तक इस आयोजन का लाभ पहुंचाया. हम आगे भी ऐसे ही अन्य कई आयोजन करते रहेंगे.

इन उत्पादों की सर्वाधिक बिक्री

बैस्ट प्राइस के ई-कॉमर्स सौदों में इस आयोजन के दौरान दोगुनी से ज्यादा वृद्धि हुई. गुंटूर, अमरावती और राजामुंद्री जैसे शहर डिजिटल माध्यम से खरीददारी करने में सबसे आगे रहे. सेल में ओलिव ऑयल, घी और हॉट बेवरेजेस सबसे ज्यादा बिके. स्पोर्टस शूज़, टी-शर्ट्स के अलावा सबसे ज्यादा बिकने वाली वस्तुओं में चीनी, चाय, कॉफी भी शामिल थीं. कैजुअल, लाउंजवियर और पारंपरिक परिधानों की मांग अधिक रही.