File Photo
File Photo

    नई दिल्ली. ई-कॉमर्स (E-Commerce) कंपनी (Company) अमेजन इंडिया (Amazon India) ने ‘मेंटर कनेक्ट’ (Mentor Connect) कार्यक्रम शुरू करने की घोषणा की है। इसके जरिये अमेजन लॉन्चपैड (Launchpad) पहल के तहत नामांकित स्टार्टअप्स (Startups) और उभरते ब्रांडों (Brands) के मालिकों को वृद्धि में मदद की जाएगी। एक बयान में कहा गया है कि इस कार्यक्रम के जरिये स्टार्टअप कंपनियों और उभरते ब्रांडों को उद्यम पूंजी कंपनियों, उद्योग के अनुभवी लोगों और अमेजन के नेतृत्व वाले अधिकारियों से विशेषज्ञ ज्ञान साझा सत्रों में भागीदारी का मौका मिलेगा। 

    साथ ही उन्हें नेटवर्किंग कार्यक्रमों और 1:1 परामर्श सत्रों का भी हिस्सा बनने का अवसर प्राप्त होगा। कई शैक्षणिक संस्थानों और उद्यम पूंजी कंपनियों मसलन फायरसाइड वेंचर्स, डीएसजी कंज्यूमर पार्टनर्स, एलिवेशन कैपिटल और टुमारो कैपिटल ने पहले ही इस कार्यक्रम में भाग लेने और देश के स्टार्टअप की वृद्धि की कहानी में योगदान देने की सहमति दे दी है। बयान में कहा गया है कि अमेजन लॉन्चपैड से जुड़े स्टार्टअप और उभरते ब्रांड इन लोगों से विभिन्न तरीकों से परामर्श प्राप्त कर सकेंगे। 

    बयान में कहा गया है कि इस मंच के जरिये उद्यमियों को सीखने और अपने स्टार्टअप को उद्योग के समक्ष पेश करने का अवसर मिलेगा। साथ ही उन्हें विशेषज्ञों से रणनीति और कामकाज की चुनौतियों के बारे में भी सीखने का अवसर प्राप्त होगा। (एजेंसी)