FIEO welcomed Finance Ministry's initiative to resolve problems related to IGST

    नई दिल्ली. निर्यातकों की आईजीएसटी रिफंड से जुड़ी समस्या के निदान की दिशा में वित्त मंत्रालय (Finance Ministry) की पहल किये का निर्यातक संघों के महासंघ फियो ने सराहना की है। संगठन ने कहा है कि इससे निर्यातकों का फंसा रिफंड जल्द मिलने में मदद मिलेगी। फियो के अध्यक्ष शरद कुमार सराफ ने निर्यातकों की एकीकृत माल एवं सेवा कर (Integrated Goods and Services Tax) से जुड़ी रिफंड की समस्या के निदान के लिये केन्द्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (Central Board of Indirect Taxes and Customs) द्वारा एसबी005 और जीएसटीआर- 3बी की गलतियों को सुधारने की पहल का स्वागत किया है।

    फियो की जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि सीबीआईसी ने आंकड़ों के मिलान की समस्या के निदान की पहल की है जिसके तहत एसबी005 से जुड़़े 31 दिसंबर 2020 तक के सभी शिपिंग बिलों में सुधार किया जायेगा। वहीं, जीएसटीआर-1 और जीएसटीआर-3बी के मिलान के मामले में 31 मार्च 2021 तक के आंकड़ों को सुधारा जायेगा।

    फियो प्रमुख ने कहा कि वित्त मंत्रालय द्वारा समय समय पर उठाये गये कदम वास्तव में निर्यातक समुदाय के लिये काफी उत्साहवर्धक रहे हैं। उन्होंने सीबीआईसी द्वारा कोविड-19 के दौरान निर्यात माल की क्लीयरेंस जल्द करने और दूसरी सुविधाओं के लिये उठाये गये कदमों की भी सराहना की।(एजेंसी)