Honda Activa 6G में मिलेंगे कार जैसे फीचर्स, बिना आवाज के होगी स्टार्ट

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर Honda Activa को अपग्रेडेड वर्शन में भारतीय बाजार में उतार दिया है जो Honda Activa 6G के नाम से जानी जाएगी। इसकी खासियत की

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर Honda Activa को अपग्रेडेड वर्शन में भारतीय बाजार में उतार दिया है जो Honda Activa 6G के नाम से जानी जाएगी। इसकी खासियत की बात करें तो कंपनी ने इसमें कार जैसे फीचर्स दिए है। यह स्कूटर बिना आवाज के स्टार्ट होती है। इसके अलावा इसमें एक्स्ट्रा फ्यूल फिलिंग कैप भी दिया गया है जो इस नए मॉडल को और भी शानदार बनाता है। तो आइए जानते है अधिक जानकारी इस नए एक्टिवा के बारें में…

Honda Activa 6G Engine
यह नया मॉडल 109cc का सिंगल सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन, फ्यूल इंजेक्शन BS6 के साथ आता है। इसमें FIS Technology दी गई है। इसका इंजन 8,000 rpm 7.68 bhp का पावर और 5,250 rpm पर 8.79 Nm पिक टॉर्क जनरेट करता है। जो Activa 5G से कम है।    Activa 5G का BS4 इंजन 7.96hp का पावर जनरेट करता है।

कंपनी ने दावा किया है कि Activa 6G पुराने Activa 5G की तुलना में 10 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देगी। इसकी औसतन माइलेज 55-60KM होगी।

Honda Activa 6G Engine Features
इस नए मॉडल में मल्टीफंक्शन बटन दिए गए हैं। साथ ही पासिंग और स्टार्ट-स्टॉप बटन भी दिया गया है। इसमें खास साइलेंट-स्टार्ट ACG मोटर टेक्नोलॉजी है, जिससे यह गाडी बिना आवाज के स्टार्ट हो जाएगी। इससे पहले कंपनी ने यह टेक्नोलॉजी Activa125 में दी थी।

इस नए मॉडल में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। वहीं इसमें रिमोट हैच ओपनिंग, मल्टी फंक्शन-की जैसे फीचर्स दिए गए हैं।इसमें एक्सटर्नल फ्यूल फिलिंग कैप है जो स्कूटर के बाहर दिया गया है। इस नए Activa 6G की सीट पुराने मॉडल की तुलना में लंबी है। इसमें 18 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इसके साथ ही इसमें HET टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।

Honda Activa 6G Price
अब बात करते है इस नए Activa 6Gकी। इसकी शुरुआती कीमत 63,912 है। जो पुराने मॉडल Activa 5G की तुलना में 8,000 रुपए ज्यादा है। कंपनी ने इसे दो वेरिएंट Standard और Delux में पेश किया है।

यह भी पढ़े : BS6 इंजन से लैस Hero Super Splendor लॉन्च, जाने कीमत

यह भी पढ़े : BS6 इंजन के साथ Honda Unicorn भारत में लॉन्च, जाने कीमत