जिओ का Vi और Airtel पर बड़ा आरोप, कहा- किसान आंदोलन की आड़ में कर रहे झूठा प्रचार 

मुंबई: देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जिओ (Reliance Jio) ने प्रतिध्वंदी वोडाफ़ोन-आईडिया (Vodafone) और एयरटेल (Airtel) पर बड़ा आरोप लगाया है. सोमवार को भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (Telecom Regulatory Authority of India) (ट्राई) को पत्र लिखा लिखा है. जिसमें उसने दोनों कंपनियों पर ग्राहकों को अपने इधर करने के लिए पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन की आड़ में झूठा प्रचार करने का आरोप लगाया है. इसी के साथ कंपनी ने ट्राई के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप भी लगाया है.

टेलिकॉम सचिव एसके गुप्ता को लिखे पत्र में जिओ ने कहा, “उनकी प्रतिद्वंदी कंपनी वोडाफ़ोन-आईडिया और एयरटेल उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में किसान आंदोलन की आड़ में ग्राहकों को अपनी ओर करने के लिए गलत तरीकों को अपना रहे हैं. वह लगातार कंपनी को लेकर झूठा प्रचार कर रहे हैं.”

पत्र लिखने के बाद उनका कार्य शुरू 

कंपनी ने कहा, “इस विषय को लेकर कंपनी ने 28 नवंबर को ट्राई को पत्र लिखा था, लेकिन उसके बाद भी वह इस तरह के अनैतिक कार्य कर रहे हैं. दोनों कंपनिया कानून को ठेंगा दिखाते हुए नकारात्मक प्रचार में लगी हुई है.” कंपनी ने आगे कहा, “प्रतिद्वंदी अपने    कर्मचारियों, एजेंट्स और रिटेलर के साथ मिलकर नकारात्मक प्रचार कर रहें हैं.”

प्राधिकरण को सौंपे साबुत 

ट्राई को लिखे अपने पत्र में जियो ने दोनों कंपनियों के खिलाफ साबुत के तौर पर कई वीडियो उअर फ़ोटो भी सौंपे है. इसी के साथ ग्राहकों को अपने ओर करने और नंबर पोर्ट करने का विरोध किया है.”