Tata-Motors-Patent

    नई दिल्ली: टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने सोमवार को कहा कि उसके शेयरधारकों (Shareholders) ने यात्री वाहन कारोबार (Passenger Vehicle Business) को अलग इकाई (Unit) बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। कंपनी के शेयरधारकों ने पांच मार्च को यात्री वाहन कारोबार को टीएमएल बिजनेस एनालिटिक्स सर्विसेज लिमिटेड (TML Business Analytics Services Limited) को स्थानांतरित करने पर विचार करने और उसे मंजूरी देने के पक्ष में मतदान किया। कंपनी ने कहा था कि उसका यात्री वाहन कारोबार 9,417 करोड़ रुपये का है।

     

    शेयर बाजार (Share Market) को दी सूचना में टाटा मोटर्स ने कहा कि कुल 2,15,41,38,392 वोटों में से 2,15,32,39,294 प्रस्ताव के पक्ष में जबकि 899,098 वोट खिलाफ में पड़े। प्रस्ताव के पक्ष में पड़े वोट कुल वोट का 99.958 प्रतिशत है।

     

    कंपनी प्रबंधन के अनुसार घरेलू यात्री वाहन कारोबार को अलग करने का काम इस साल मई-जून तक पूरा होने का अनुमान है। हालांकि उसने कारोबार के लिये संभावित भागीदारी के बारे में अब तक कोई निर्णय नहीं किया है।

     

    पिछले साल टाटा मोटर्स ने घोषणा की थी कि वह घरेलू यात्री वाहन इकाई को अलग इकाई में तब्दील करेगी और इकाई की दीर्घकालीन स्तर पर व्यवहारिक बनाए रखने के लिए रणनीतिक भागीदार तलाशेगी। (एजेंसी)