Timothy-Prentice-TVS

    Loading

    होसुर (तमिलनाडु): दोपहिया और तिपहिया वाहन निर्माता टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Company) ने मंगलवार को प्रसिद्ध मोटरसाइकिल डिज़ाइनर टिमोथी अप्रेंटिस (Motorcycle designer Timothy Prentice) को डिज़ाइन के लिए अपना उपाध्यक्ष (Vice-President) नियुक्त करने की घोषणा की। वह मोटरसाइकिल डिज़ाइन, परियोजना प्रबंधन और उत्पाद विकास में 35 वर्षों का समृद्ध अनुभव रखते हैं।

    कंपनी ने कहा, “टिम की नियुक्ति से टीवीएस मोटर कंपनी की डिज़ाइन प्रवृत्तियों में तेजी से बदलावों से आगे रहने और भविष्य की तकनीक में अपने प्रतिस्पर्धी बढ़त को बनाए रखने की क्षमता को और बढ़ावा देने की उम्मीद है।”

    उन्नत डिज़ाइन नियोजन में विशेषज्ञता, उच्च प्रदर्शन वाले इलेक्ट्रिक वाहनों के डिज़ाइन में टिम का अनुभव कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहन लाइन-अप डिज़ाइन को अगले स्तर तक बढ़ाएगा। टिम को ट्रायम्फ थंडरबर्ड (2009) और ट्रायम्फ स्पीड ट्रिपल (2011) (Triumph Thunderbird and Triumph Speed Triple) जैसी प्रतिष्ठित मोटरसाइकिलों को डिज़ाइन करने का श्रेय दिया जाता है।

    उन्होंने मिशन मोटर (Mission Motor) के मिशन आर (2010) इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को भी डिज़ाइन किया, जिसने उन्हें और उनकी फर्म को कई पुरस्कारों से नवाजा, जिनमें प्रतिष्ठित रेड डॉट और कोर 77 इंडस्ट्रियल डिज़ाइन अवार्ड शामिल हैं। टिम ने अपने करियर की शुरुआत होंडा आरएंडडी से की जहां वह मोटरसाइकिल एटीवी और पीडब्लूसी के कॉन्सेप्ट डिज़ाइन डवलपमेंट के लिए जिम्मेदार थे। उन्होंने कैलिफ़ोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी से औद्योगिक प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में बैचलर ऑफ साइंस की डिग्री प्राप्त की है।