Ashish Bhasin who gives new recognition to media and digital marketing

आशीष भसीन अपनी लगन और मेहनत से एशिया-पेसिफिक के सीईओ बने है। वह मीडिया और डिजिटल मार्केटिंग कंपनी Dentsu Aegis Network ग्लोबल एक्जीक्यूटिव टीम के सदस्य भी हैं।

नागपुर. कहते है की कोशिश करने वालों की कभी हार नही होती। ऐसा ही कुछ आशीष भसीन क साथ हुआ है। आशीष भसीन अपनी लगन और मेहनत से एशिया-पेसिफिक के सीईओ बने है। वह मीडिया और डिजिटल मार्केटिंग कंपनी Dentsu Aegis Network ग्लोबल एक्जीक्यूटिव टीम के सदस्य भी हैं। वह पिछले 32 वर्षों से मीडिया, विज्ञापन और विपणन समुदाय का हिस्सा रहे है। आशीष भसीन विशेष रूप से भारत और एशिया पेसिफिक बाजार का प्रतिनिधित्व करते है। उन्हें अक्सर ‘द इकोनॉमिक टाइम्स’, ‘ब्रांड इक्विटी’ और ‘डीएनए’ जैसे प्रिंट और टेलीविजन प्लेटफार्मों पर विज्ञापन उद्योग में एक विचारक नेता के रूप में चित्रित किया जाता है।

आशीष भसीन ने 63 वें कान्स लायंस इंटरनेशनल फ़ेस्टिवल ऑफ क्रिएटिविटी में निर्णायक मंडल के सदस्य के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व किया। भसीन ने एक विशेष रोटरी कार्यक्रम के तहत 1992 में अमेरिका के पेनसिल्वेनिया में भारत के सांस्कृतिक राजदूत के रूप में भी काम किया है। मार्च 2019 में, उन्हें Dentsu Aegis Network के rezoned Greater South (Asia) क्षेत्रों के CEO के पद पर पदोन्नत किया गया। इनमे भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश, इंडोनेशिया, थाईलैंड, वियतनाम , फिलीपींस, मलेशिया और म्यांमार शामिल हैं। बाद में उस वर्ष के लिए, उन्हें APAC Dentsu Aegis Network में पदोन्नत किया गया

आशीष भसीन ने जून 2008 में Dentsu के साथ अपना करियर शुरू किया। उसके बाद उन्होंने 2012 में, Dentsu Aegis Network का गठन किया गया था। जून 2015 तक, डेंटसु एजिस नेटवर्क ने उसके तहत अपने भारत के परिचालन को समेकित किया। आशीष भसीन ने 50 सदस्य टीम से 3700 सदस्य पॉवरहाउस में भारत में Dentsu Aegis Network का निर्माण किया। Dentsu Aegis Network भारत में दूसरा सबसे बड़ा विज्ञापन और विपणन संचार समूह है। इससे पहले आशीष ने 20 वर्षों के लिए कई लिंटास इंडिया (IPG)के कई व्यवसायों का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया।

वही, उन्होंने लिंटास इंडिया को स्थापित भी किया है। आशीष भसीन ने एकीकृत विपणन के लिए कार्यकारी उपाध्यक्ष, लोव वर्ल्डवाइड और एशिया क्षेत्रीय निदेशक की वैश्विक भूमिका निभाई थी। आशीष भसीन ने जून 2008 में Dentsu के साथ अपना करियर शुरू किया।उसके बाद उन्होंने 2012 में, Dentsu Aegis Network का गठन किया गया था। जून 2015 तक, डेंटसु एजिस नेटवर्क ने उसके तहत अपने भारत के परिचालन को समेकित किया।

आशीष भसीन ने लिंटास इनिशिएटिव आउटडोर एडवरटाइजिंग प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के रूप में कार्य किया (जिसे ऐरेन इनिशिएटिव आउटडोर एडवरटाइजिंग प्राइवेट लिमिटेड के रूप में भी जाना जाता है)। वह SSC & B Lintas Private Limited में एकीकृत मार्केटिंग एक्शन ग्रुप के अध्यक्ष और निदेशक थे, साथ ही लोव एंड पार्टनर्स वर्ल्डवाइड लिमिटेड में इंटीग्रल मार्केटिंग के एशिया क्षेत्रीय निदेशक भी थे। उन्होंने लिंटास IMAG में आठ विशेष कंपनियों – ग्रामीण विपणन के लिए लिंटरलैंड, सीआरएम के लिए लिंटास पर्सनल और प्रत्यक्ष विपणन, जनसंपर्क के लिए लिनोपिनियन, घटनाओं के लिए आगमन, मनोरंजन विपणन के लिए अल्टरनेशन, हेल्थकेयर मार्केटिंग में लिंटास हेल्थकेयर, रणनीति डिज़ाइन के लिए डीसील और आरेन को शामिल किया।

आशीष भसीन सात एशियाई देशों में हिंदुस्तान यूनिलीवर खाते को संभालना, विभिन्न लिंटास इंडिया कार्यालयों में संचालन का प्रबंधन और इनिशिएटिव मीडिया में अध्यक्ष के रूप में शो काम किया है। आशीष भसीन के नाम एशिया-पैसिफिक की एजेंसी ऑफ द ईयर अवार्ड्स (2015, 2016, 2017, 2019) में अंतिम पांच प्रतिष्ठित दक्षिण एशिया एजेंसी हेड ऑफ द ईयर अवार्ड में से चार में से एक रिकॉर्ड है। उन्हें हाल ही में नेटवर्क हेड ऑफ द ईयर – Media Ace Awards 2019 सम्मानित किया गया था। उन्हें MXM’s Media पर्सन ऑफ द ईयर- 2016 के रूप में चुना गया। उन्हें मीडिया एजेंसी हेड के लिए 2015 आईएए लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित किया गया है। उन्हें मीडिया एजेंसी हेड ऑफ द ईयर के लिए 2015 IAA लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

वह यूके के बिजनेस एक्सीलेंस अवार्ड्स में मीडिया सीईओ ऑफ द ईयर – इंडिया एंड द ईयर ऑफ द ईयर – इंडिया 2013, 2014 और 2015 के लिए TheBusiness Excality Awards का प्राप्तकर्ता भी है। उन्होंने इंदिरा सुपर अचीवर अवार्ड 2003 प्राप्त किया है और उन्हें संक्षिप्त मीडिया अवार्ड्स में “मीडिया बाज़ारर ऑफ द ईयर” भी चुना गया था और वे डेंटसु एजिस नेटवर्क स्टार परफ़ॉर्मर ऑफ़ द ईयर 2017 थे।

आशीष भसीन ने एशिया पैसिफिक एफीवाईड 2017 के लिए जूरी के प्रमुख के रूप में काम किया है और कान्स लायन 2016, कान्स लायन 2007, दुबई लिंक्स 2008, मॉन्ट्रो में मीडिया ग्लोबल 2013 के समारोह और एशिया के मोस्ट प्रॉमिस ब्रांड्स और लीडर्स 2013 सहित कई वैश्विक जगहों पर काम किया है।