WTC फाइनल से पहले ICC हॉल ऑफ फेम में शामिल होंगे पांच युगों के 10 दिग्गज

    दुबई. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) पांच युगों के दस दिग्गजों को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल करेगी जिससे इस प्रतिष्ठित सूची में शामिल होने वाले क्रिकेटरों की संख्या 103 हो जाएगी। क्रिकेट की विश्व संस्था ने गुरुवार को आईसीसी हाल आफ फेम के विशेष संस्करण की घोषणा की। उसने पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) से पहले यह निर्णय किया है। डब्ल्यूटीसी फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथम्पटन में खेला जाएगा।      

    18-22 जून तक होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में कौनसा गेंदबाज सिलेक्ट होगा?

    View Results

    Loading ... Loading ...

    टेस्ट क्रिकेट में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले द​स दिग्गजों को इस सूची में शामिल किया जाएगा। अभी इस सूची में कुल 93 क्रिकेटर शामिल हैं। इन दस खिलाड़ियों में प्रत्येक युग के दो-दो खिलाड़ी शामिल होंगे। आईसीसी के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी ज्योफ अलारडाइस ने विज्ञप्ति में कहा, ”साउथम्पटन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले दस दिग्गज क्रिकेटरों को आईसीसी हाल आफ फेम में शामिल करने की घोषणा करना हमारे लिये सम्मान की बात है।”      

    इस विशेष संस्करण में पांच युगों के दो दो खिलाड़ियों को हाल आफ फेम में शामिल किया जाएगा। इन युगों में शुरुआती क्रिकेट युग (1918 से पहले), दो विश्व युद्ध के दौरान का युग (1918-1945), युद्ध के बाद का युग (1946-1970), वनडे युग (1971-1995) और आधुनिक युग (1996-2016) शामिल हैं। इन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा आईसीसी डिजिटल मीडिया चैनल पर ​13 जून को की जाएगी। (एजेंसी)