एक ही दिन में हुए 3 ODI मैच, जानें ‘ICC Super League’ में प्वाइंट्स टेबल में कौन सी टीम कहां

    – विनय कुमार

    20 जुलाई यानी बीते मंगलवार को क्रिकेटप्रेमियों बंपर तोहफा मिला। क्योंकि, कल  3 वनडे इंटरनेशनल मैच (ODI Matches ICC Super League) एक साथ खेले जा रहे थे। टीम इंडिया ने कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की ODI SERIES के दूसरे मैच में श्रीलंका को हराकर सीरीज (IND vs SL ODI Series 2021) अपने नाम कर लिया। इस जीत के महानायक रहे दीपक चाहर (Deepak Chahar), जिन्होंने 69 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली और नामचीन बल्लेबाजों के बिना खेल रही भारतीय टीम को 3 विकेट से जीत दिलाई।

    कल कोलंबो से हजारों किलोमीटर दूर हरारे में बांग्लादेश और जिंबाब्वे (BAN vs ZIM ODI Series Harare 2021) के बीच भी वनडे मैच खेला जा रहा था। इस मैच में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को हरा दिया और 3 मैचों की ODI SERIES में जिम्बाब्वे को 3-0 से हराकर उसका सूपड़ा साफ कर दिया। कल खेले गए मैच में बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal Captain Bangladesh Cricket Team) ने शानदार शतक ठोकी और बांग्लादेश ने 5 विकेट से मैच जीतते हुए 3-0 से सीरीज में जीत हासिल की।

    के के ही दिन वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच (AUS vs ODI SERIES 2021) सीरीज का तीसरा मैच था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने वेस्ट इंडीज को चारों खाने चित्त कर दिया। इससे पहले 5 मैचों की T20I सीरीज में वेस्ट इंडीज़ ने ऑस्ट्रेलिया को (AUS vs WI T20I Series 2021) 4-1 से धो डाला था।

    गौरतलब है कि एरॉन फिंच ,(Aaron Finch) इंजर्ड हैं, जिसके कारण एलेक्स कैरी (Alex Kerry) टीम की कमान संभाल रहे हैं। कल के वनडे मैच में एलेक्स ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाते हुए अपनी टीम का स्कोर 9 विकेट पर 252 रन पहुंचा दिया। और, उसके बाद मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज पस्त हो गए और बारिश की खलल से प्रभावित इस मैच में वेस्ट इंडीज़ 133 रनों से हार गया। 

    कल खेले गए इन 3 मैचों के रिजल्ट का ‘ICC SUPER LEAGUE’  के प्वाइंट्स टेबल पर बड़ा बदलाव नजर आया। भारत से हारकर श्रीलंका इस लिस्ट में 12वें पायदान पर खिसक गया और भारत कल की जीत के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गया। वहीं, बांग्लादेश (Bangladesh) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने कल की अपनी-अपनी ताज़ा जीत के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे पायदान पर कब्जा कर लिया। इस लिस्ट में वेस्ट इंडीज (West Indies) नौवें स्थान पर खिसक गया और जिम्बाब्वे (Zimbabwe) सबसे निचले पायदान पर।

    इंट्स टेबल यहां देखें: