Image: Northern Cricket Union/Twitter
Image: Northern Cricket Union/Twitter

    नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के छक्कों की बरसात आज भी लोगों को बखूबी याद है। जिस तरह उन्होंने 6 गेंदों में 6 छक्के लगाए थे, वह काबिल-ए-तारीफ था। युवराज का यह रिकॉर्ड आज भी इतिहास के पन्नों में दर्ज है। युवी ने यह कमाल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ किया था। हालांकि, युवराज के अलावा भी ऐसे कई बल्लेबाज हैं, जिन्होंने ऐसे कारनामें किए हैं। इस लिस्ट में एक और खिलाड़ी का नाम दर्ज हो गया है। वह खिलाड़ी आयरलैंड के जॉन ग्लास (John Glass of Ireland) हैं, जिन्होंने लोकल टूर्नामेंट में एक ही ओवर में 6 छक्के जड़ दिए। 

    21 साल के जॉन ग्लास लगान वैली स्‍टील्‍स टी-20 ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में नॉर्दर्न आयरिश क्लब बालीमेना के लिए खेलते हुए ये कारनामा किया। उनका इस तरह शानदार बल्लेबाजी करना उनके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। उनकी बल्लेबाज़ी की तारीफ हर तरफ की जा रही है। जॉन ग्लास की इस बल्लेबाजी से बालीमेना ने क्रेगाघो के खिलाफ जीत दर्ज की है।

    जीतने के लिए 35 रन की दरकार 

    जॉन ग्लास की इस करिश्माई पारी की वजह से उनकी टीम ने हारी हुई बाजी अपने नाम की है। ग्लास ने यह कारनामा पारी के आखिरी ओवर किया है। जब उनकी टीम को जीतने के लिए 35 रन की ज़रूरत थी। उन्होंने आखिरी बचे 6 गेंदों में 6 छक्के मारकर जीत को अपने नाम किया। ग्लास ने इस मैच में नाबाद 87 रनों की पारी खेली। वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए क्रेगाघो की टीम ने 7 विकेट खोकर 147 रन बनाए थे। जवाब में बालीमेना ने 7 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। बता दें कि इस मैच में जॉन के बड़े भाई सैम ग्लास ने भी मैच में हैट्रिक चटकाई। इस मैच में उन्होंने सिर्फ 5 रन देकर 3 विकेट चटकाए हैं।