SHANE-GAYLE

    नयी दिल्ली: वैसे तो क्रिकेट को जेंटलमेंस गेम कहा जाता है। लेकिन यह भी एक सच है कि सेक्स स्कैंडल (Sex Scandal) की वजह से एक नहीं बल्कि कई बार क्रिकेट जगत को शर्मसार होना पड़ा है। जी हाँ इस खेल के इतिहास में ऐसी कई घटनाएं हुईं हैं जिसमें खुद नामी गिरामी क्रिकेटर्स भी फँसे हैं।

    आइए हम आपको बताते हैं ऐसे ही 5 मशहूर क्रिकेटर्स के बारे में जिनकी रंगीन और मदभरी लाइफस्टाइल दुनिया के सामने आ गई थी।

    क्रिस गेल :

    सबसे पहले नाम आता है क्रिस गेल का। जी हाँ क्रिस गेल (Chris Gayle) अपने रंगीन मिजाज के लिए हमेशा से ही जाने जाते हैं , ‘यूनिवर्स बॉस’ (Universe Boss) के नाम से मशहूर इस कैरेबियन क्रिकेटक का नाम साल 2012 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी (ICC Champions Trophy) के दौरान भी भयंकर चर्चा में आया था। जब वो 3 ब्रिटिश महिलाओं के साथ एक ही होटल रूम में नजर आए थे। हालांकि पुलिस के दखल के बाद मामले को वहीं रफादफा कर दिया गया था।

    शाहिद अफरीदी :

    इस बाद नाम  है पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का । जी हाँ पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) अपने क्रिकेट करियर के शुरुआती दौर में ऐसे ही एक बड़े विवाद में फंस गए थे। सूत्रों के अनुसार ये महाशय भी कराची (Karachi) के होटल रूम में अपने टीम के साथी खिलाड़ियो उतीक-उज-जमान (Atiq-uz-Zaman) और हसन रजा (Hasan Raza) के साथ कुछ लड़कियों के बीच पकड़े गए थे। हालाँकि बाद में इन क्रिकेटर्स ने दावा था कि लड़कियां ऑटोग्राफ के लिए उनके पास आईं थीं। लेकिन PCB ने इस माना नहीं और इन तीनों खिलाड़ियों को ICCचैंपियंस ट्रॉफी 2000 (ICC Champions Trophy 2000) में खेलने पर बैन लगा दिया था।

    Shahid Afridi-misses-flight-to-sri-lanka-set-to-miss-his-teams-first-two-lpl-matches

    केविन पीटरसन :

    अब बात होगी इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) की। या हरफनमौला खिलाड़ी न सिर्फ चौके छक्के लगाने के लिए मशहूर हुआ है, बल्कि उनके सेक्स स्कैंडल को लेकर भी चर्चाएं खूब हुई हैं। बता दें कि वो काफी कम वक्त के लिए साउथ अफ्रीकन गर्लफ्रेंड वैनेसा निम्मो  (Vanessa Nimmo) के साथ रिलेशन में रहे। इन्ही निम्मो ने आरोप लगाया था कि पीटरसन ने एक महीने तक चला अफेयर महज एक मोबाइल SMS भेजकर तोड़ दिया। इस महिला ने ये भी आरोप लगाया कि इंग्लैंड के इस क्रिकेट को दिनभर बस सेक्स की ही तड़प रहती थी और वे हमेशा इसके लिए उन पर दबाव बनाते थे।

    हर्शल गिब्स :

    बात निकले और भला हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs) का नाम न आये ऐसा कैसे हो सकता है। जी हाँ साउथ अफ्रीका के इस पूर्व क्रिकेटर ने अपनी बायोग्राफी ‘टू द प्वाइंट’ में अपनी सेक्स लाइफ से जुड़े अनेकों खुलासे किए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप 1999 के ग्रुप गेम से पहले एक ऐसी मिसाल के बारे में बताते हुए गिब्स ने लिखा था कि, “मुझे पता था कि मैं एक सेंचुरी लगाने जा रहा हूं। शायद मेरे बगल में बिस्तर पर पड़ी लड़की ने ही ऐसा करने के लिए मुझे प्रेरित किया था। उसने होटल में काम किया, जहां मैंने उससे दोस्ती भी कर लीथी। मुझे लगता है कि वह मेरी लकी चार्म थी। मैं बस यही चाहता हूं कि उसकी मौजूदगी मेरी फील्डिंग को बढ़ाए।”

    शेन वॉर्न :

    shane warne

    लिस्ट में सबसे आखिरी और सबसे बड़े कैसानोवा हैं शेन वॉर्न (Shane Warne)। जी हाँ वैसे तो ऑस्ट्रेलिया (Australia) के शेन वॉर्न (Shane Warne) को दुनिया सबसे कामयाब स्पिनर माना गया है। लेकिन उन्हें अक्सर सेक्स स्कैंडल (Sex Scandal) का किंग भी करार दिया जाता है। उन पर यह बड़ा आरोप भी लगा था कि उन्होंने ब्रिटिश नर्स डोना राइट को कई अपत्तिजनक टेक्स्ट मैसेज भेजे थे, इसके अलावा साल 2006 नें भी काउंटी क्रिकेट में मिडिलसेक्स टीम के खिलाफ मैच से पहले 2 मॉ़डल्स के साथ वॉर्न की तस्वीरें लीक हुईं थी। वैसे उनकी और इस घटना की चर्चाएं आज भी होती हैं।भरोसा नहीं तो उनकी अभिनेत्री दोस्त एलिजाबेथ हर्ले से भी पूछ लें।