sportradar-to-monitor-betting-irregularities-during-ipl

नई दिल्ली: कल यानी 10 नवंबर की रात को दुबई (Dubai) में मैदान में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की जीत के साथ IPL 2020 का समापन हुआ। टूर्नामेंट के सफल आयोजन से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Indian Cricket Control Board) (बीसीसीआई) (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भी काफी खुश नजर आ रहे थे, किंतु अब खबरें सामने आ रही हैं कि, बोर्ड अगले साल आईपीएल में 9वीं टीम को भी शामिल कर सकता है। इस बात पर बोर्ड ने विचार करना शुरू भी कर दिया है।

 कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Pandemic) के चलते हर जगह लॉकडाउन में हल्की राहत मिली और इसी के बीच बीसीसीआई ने संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) में आईपीएल (IPL) के 13वें सीजन (Season 13) का आयोजन कराया, मगर अब कहा जा रहा है की आगामी लीग भारत में ही खेली जाए। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, बीसीसीआई आईपीएल 2021 में एक और टीम को जोड़ने की योजना बना रही है। तो इस तरह टूर्नामेंट में कुल 9 टीमें खेलेंगी। 

रिपोर्ट्स के अनुसार, IPL की ये नई टीम अहमदाबाद की हो सकती है। इससे पहले भी गुजरात की टीम आईपीएल में दो साल खेल चुकी है, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के वापसी करने के बाद गुजरात लायंस की टीम से अधिकार छीन लिए गए थे। बीसीसीआई ने गुजरात लायंस के साथ केवल दो साल के लिए ही डील की थी। अगर गुजरात की टीम को  आईपीएल में शामिल किया जाता है तो फिर से एक लाख दस हजार की दर्शक क्षमता वाला मोटेरा स्टेडियम टीम का होम ग्राउंड होगा।