a-beaming-kapil-dev-says-feeling-good-in-video-post-angioplasty

एंजियोप्लास्टी बंद हुई धमनियों को खोलने की प्रक्रिया है जिससे हृदय में सामान्य रक्त प्रवाह बना रहे।

नयी दिल्ली. दिग्गज कपिल देव (Kapil Dev) ने एंजियोप्लास्टी करवाने के एक सप्ताह बाद गुरुवार को 1983 विश्व कप विजेता टीम के अपने साथियों का अभिवादन करते हुए कहा कि वह अब बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं और वह सभी से फिर से मिलने के लिये बेताब हैं। इस 61 वर्षीय खिलाड़ी को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गयी थी। उन्हें दो दिन बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी थी। एंजियोप्लास्टी बंद हुई धमनियों को खोलने की प्रक्रिया है जिससे हृदय में सामान्य रक्त प्रवाह बना रहे।

कपिल (Kapil Dev) ने कहा, ‘‘1983 का मेरा परिवार। मौसम सुहाना है दिलकश जमाना है। क्या कहें बहुत दिल कर रहा है आप सबसे मिलने का। बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। आपकी चिंता और शुभकामनाओं के लिये फिर से आभार। ” बैंगनी रंग की टी शर्ट पहने कपिल ने यह वीडियो 1983 के अपने साथियों के साथ साझा किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं उम्मीद कर रहा हूं कि जल्द से जल्द आप लोगों से मुलाकात होगी। मैं आपसे जल्द से जल्द मिलने की कोशिश करूंगा। साल का अंत आने को है लेकिन (अगले साल की) शुरुआत और भी बेहतर होगी। आप सभी को प्यार। ” कपिल देव की अगुवाई में ही भारत ने 1983 में पहला विश्व कप जीता था।