Mujeeb

-विनय कुमार.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL T20) में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के अफ़ग़निस्तानी क्रिकेटर मुजीब-उर-रहमान की बीते शनिवार 14 नवंबर को शादी थी। इस मौके का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इसमें उनके साथी खिलाड़ी जमकर डांस करते नजर आ रहे हैं। 2019 के अक्टूबर में ऑल राउंडर मुजीब-उर-रहमान की सगाई हुई थी और ठीक एक साल बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

19 साल के युवा स्पिनर मुजीब-उर-रहमान इस साल के आइपीएल (IPL T20, 2020) में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम में थे। शादी के बाद जल्द ही वो ऑस्ट्रेलिया (Big Bash League, Australia) में ‘बिग बैश लीग’ में खेलते नज़र आएंगे।

मुजीब-उर-रहमान एकदम युवा हैं, उम्र कम है, लेकिन इस अफ़ग़निस्तानी गेंदबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने अपने होमटाउन में शादी की, जहां Covid 19 के ख़तरे के बावजूद बड़ी संख्या में लोगों ने शिरकत की। इस मौके पर उनके साथी खिलाड़ी मोहम्मद नबी सहित कई खिलाड़ी अफ़ग़निस्तानी संगीत में थिरकते नज़र आए। वीडियो देखिए। 

हालांकि, मुजीब-उर-रहमान के लिए आइपीएल का अबकी का सीज़न (IPL T20, 2020) खास नहीं था, क्योंकि टीम, किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने उन्हें सिर्फ दो मैच खेलने का मौका दिया और उन दो मुकाबलों में वो बेहद महंगे साबित हुए। उन्होंने IPL T20, 2020 के इस सीजन में अपनी गेंदबाज़ी में 83 रन दिए और एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके। इससे लगता है, उनके इतने महंगे साबित होने और खराब प्रदर्शन के मद्देनजर किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) उनको इस साल ऑक्शन से पहले रिलीज भी कर सकती है।