अजीत अगरकर ने चुनी IPL 2020 की दो सर्वश्रेष्ठ टीम, कौन सी दो टीम ?

– विनय कुमार

IPL T20, 2020 के ताज़ा सीज़न में कई हैरान करने वाली तस्वीरें देखने को मिल रही हैं। ये बात बिलकुल साफ है कि  चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को प्लेऑफ (PLAY-OFF) में जाने के लिए लोहे के चने चबाने पड़ेंगे। आगे बढ़ने की राह मुश्किल ज़रूर है लेकिन असंभव नहीं।  कड़ी मेहनत करनी होगी। मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC)  ने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का मानना है कि उनके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना है। अगरकर ने कहा है कि दिल्ली कैपिटल्स (DC) और मुंबई इंडियंस (MI) अब तक चल रही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL T20) में दो सर्वश्रेष्ठ टीम के तौर पार उभर कर सामने आए हैं। 

मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) पॉइंट्स टेबल में शीर्ष दो स्थान पर हैं और दोनों ही टीम 7 मैच खेलकर 10 -10 अंक लेकर दम भर रहे हैं। अगरकर ने कहा कि, उनकी राय में दिल्ली कैपिटल्स (DC), मुंबई इंडियंस (MI) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) निश्चित रूप से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगे। उन्हें अभी भी विश्वास नहीं है कि (RCB) आईपीएल (IPL T20) प्लेऑफ में जगह बना पाएगी क्योंकि उन्होंने कहा कि चौथे स्थान के लिए मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच होगा।

‘स्टार स्पोर्ट्स’ से बात करते हुए, अजीत आगरकर ने कहा, “यह इतना करीबी टूर्नामेंट है, इतने सारे उतार-चढ़ाव, लेकिन स्पष्ट रूप से मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) दो सर्वश्रेष्ठ टीमों की तरह दिखती हैं – फॉर्म-वार और खिलाड़ियों के लिहाज से। मेरे विचार से केकेआर को सीएसके के खिलाफ एक वास्तविक बोनस जीत मिली। वे मेरी तीसरी टीम हैं। मेरे लिए चौथी टीम राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच है। टूर्नामेंट की शुरुआत में मेरे पास सीएसके था, लेकिन फिलहाल, सीएसके (CSK) जो खेल रही है, उससे ये दोनों टीमें थोड़ी बेहतर हैं। “

फिलहाल, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) इस ताज़ा सीज़न यानी आईपीएल-2020 में 7 मैचों में 6 पॉइंट्स लेकर 5 वें पायदान पर है। कप्तान डेविड वार्नर की टीम सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) आज चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ भिड़ेगी।