Virat-Anushka

    -विनय कुमार

    भारती क्रिकेट टीम के एंग्री यंग मैन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के फैंस दुनिया भर में करोड़ों चाहनेवाले हैं। सोशल मीडिया में उनके फॉलोअर्स करोड़ों की संख्या में हैं। बताया जाता है कि वे जितने बेहतरीन खिलाड़ी हैं उन्हें ही अच्छे इंसान भी। इसके बावजूद भी उनकी कुछ कमजोरियां हैं। क्योंकि, ये तो सभी जानते हैं कि, किसी को यहां मुकम्मल जहां नहीं मिलता। फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri Captain Football Team) से इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान उन्होंने ऐसी ही अपनी कुछ कमजोरियों को अपने चाहने वालों के सामने रखा था।

    इंस्टाग्राम लाइव चैट पर विराट कोहली और सुनील छेत्री अपने बचपन के दिनों को याद कर रहे थे। बातचीत के दौरान सुनील छेत्री ने टीम इंडिया के कप्तान विराट से कहा, “जब आप लंदन में अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की फिल्म की शूटिंग देखने गए तो 5 मिनट बाद ही सो गए थे। ऐसा ही आपने प्राग (Prague) में भी किया था।” सुनील छेत्री ने कहा, “भाई, आप अनुष्का को सपोर्ट करने के लिए लंदन गए थे। उनकी शूटिंग (Anushka Sharma shooting in London) देखने गए थे। लेकिन 5 मिनट शूटिंग देखने के बाद ही वहां से निकलकर एक पुराने रेस्तरां (restaurant)  में जाकर सो गए। वहीं, अनुष्का (Anushka Sharma) तो आपके टेस्ट मैचों (Test Match) को पूरे 5 दिन देखती है, फिर चाहे आप बल्लेबाजी कर रहे हों या नहीं कर रहे हों।”

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Virushka Empire (@virushka_empire)

    फुटबॉल के सुपरस्टार सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) के इस सवाल पर विराट कोहली ने अपनी सफाई दी। कप्तान कोहली ने सुनील से कहा, “मैं वहां रात में पहुंचा था और बिना देर किए शूटिंग देखने सेट पर चला गया। मुझे जेट लैग (Get lag) था।” सुनील और विराट कोहली के बीच बातचीत चल ही रही होती है कि अचानकपीछे से  आवाज आती है- ‘झूठा’। 

    यह अनुष्का की आवाज थी। जिन्होंने विराट कोहली के जवाब को झूठ करार दिया। ‘झूठा’ शब्द सुनकर सुनील छेत्री जोर जोर से हंसने लगे। विराट भी मंद-मंद मुस्कुराने लगे। उन्हें पता चल चुका था कि उनकी चोरी पकड़ी गई है।

    शायद आपको मालूम हो कि नई आबो हवा  के कारण हमारी बॉडी क्लॉक के बिगड़ जाने को ‘जेट लैग (get lag) कहते हैं। भारत और विदेश के टाइम जोन (Time Zone) अलग-अलग होने के कारण हमारे शरीर को दूसरी जगह पर एडजस्ट होने में थोड़ा वक्त लगता है।

    बात आगे बढ़ी और लाइव चैट पर कप्तान विराट कोहली ने आगे कहा, “मैं झूठ नहीं बोलूंगा। नींद मेरी कमजोरी है। ये बात सच है कि नींद पर मेरा काबू नहीं है। हालांकि, सच तो ये भी है कि मैं सोने के लिए रेस्तरां नहीं गया था। दरअसल, जहां फिल्म की शूटिंग चल रही थी, वहीं एक पुरानी वैन (Vanity van) खड़ी थी। मैं उसी वन्य में जाकर सो गया था। मैंने एक आदमी से कह भी दिया था, कि कोई मेरे बारे में पूछे तो बता दे कि मैं यहां सो रहा हूं। लेकिन उन्होंने मैसेज (Message) आगे पास नहीं किया। और इस वजह से सेट पर सभी लोग शूटिंग छोड़कर मुझे ढूंढने लग गए थे।