aus-vs-ind-india-top-world-test-championship-table-with-historic-win-at-gabba
Image tweeted by @iamVkohli

इस जीत के साथ भारतीय टीम के नाम 430 अंक हो गये है जो न्यूजीलैंड (420) और ऑस्ट्रेलिया (332) से अधिक है।

Loading

दुबई. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा के मैदान पर चौथे टेस्ट (India vs Australia 4th Test Match) में तीन विकेट की रोमांचक जीत के साथ श्रृंखला को 2-1 से अपने नाम करने वाली भारतीय टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC ) विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC ) की तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी है। इस जीत के साथ भारतीय टीम के नाम 430 अंक हो गये है जो न्यूजीलैंड (420) और ऑस्ट्रेलिया (332) से अधिक है।

आईसीसी (ICC) ने ट्वीट किया, ‘‘ गाबा में कड़े मुकाबले में मिली जीत के बाद, भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया। ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर खिसक गया।” भारत ने डब्ल्यूटीसी शुरू होने के बाद पांच श्रृंखला में 13 मैच खेले हैं। इसमें टीम ने कुल अंकों में से 71.1 प्रतिशत अंक हासिल किये है।

भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट श्रृंखला के बाद इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हटाकर दूसरे स्थान पर पहुंच गयी है। न्यूजीलैंड 118.44 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर है। भारत (117.65) और ऑस्ट्रेलिया (113) क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर है। ‘(एजेंसी)