australian-players-will-have-6-day-quarantine-upon-arrival-from-uk-simons

स्मिथ (राजस्थान रॉयल्स), वार्नर (सनराइजर्स हैदराबाद) और ऑस्ट्रेलिया टीम के उनके साथी जोश हेजलवुड (सीएसके) बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच के बाद ब्रिटेन से सीधे यूएई रवाना होंगे।

दुबई. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के गेंदबाजी सलाहकार एरिक सिमंस (Eric Simons) के अनुसार स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वार्नर (David Warner) जैसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को ब्रिटेन में जैव-सुरक्षित (बायो बबल) माहौल में रहने के बाद भी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) आने के बाद छह दिनों तक पृथकवस में रहना होगा। स्मिथ (राजस्थान रॉयल्स), वार्नर (सनराइजर्स हैदराबाद) और ऑस्ट्रेलिया टीम के उनके साथी जोश हेजलवुड (सीएसके) बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच के बाद ब्रिटेन से सीधे यूएई रवाना होंगे।

वे इंग्लैंड में सीमित ओवरों की श्रृंखला के दौरान जैव-सुरक्षित माहौल में हैं। सिमंस ने कहा कि कोई ढिलाई नहीं होगी और इसकी संभावना है कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अपनी टीमों के साथ जुड़ने से पहले न्यूनतम छह दिनों के लिए पृथकवास में रहना होगा। सिमंस ने ‘ मैनर्स ऑन क्रिकेट’ वेबसाइट के लिए लिखा, ‘‘ हम ऐसा सुन रहे हैं। अभी हालाँकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि उन्हें टीम से जुड़ने से पहले छह दिनों के लिए अपने कमरों में पृथकवास पर रहने के अलावा पहले, तीसरे और छठे दिन कोविड-19 जांच में नेगेटिव आना होगा।”

उन्होंने कहा, ‘‘ हमें उम्मीद थी कि वे मौजूदा बायो बबल से हमारे बायो बबल में आयेंगे लेकिन अब ऐसा नहीं लग रहा क्योंकि इसमें कोई कोताही नहीं बरती जाएगी।” सिमंस ने कहा कि सीएसके के खिलाड़ी जब भी अपने होटल कमरे से बाहर निकलेंगे तब उन्हें एक ‘स्मार्ट हेल्थ ट्रैकिंग’ उपकरण पहनना होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें अपने गले में डालने के लिए ट्रैकिंग उपकरण दिया गया था लेकिन हमारे फिजियोथेरेपिस्ट ने उसे ‘घड़ी में बदल दिया, जिससे हम दूसरों से अलग ना लगे।” यूएई पहुंचने के बाद सीएसके दल के 13 सदस्य कोविड-19 जांच में पॉजिटिव मिले थे जिसमें दो खिलाड़ी भी शामिल थे। (एजेंसी )