Tom-Latham

    – विनय कुमार

    न्यूजीलैंड ने आज 11 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए (New Zealand vs Bangladesh ODI Series 2021) अपनी टीम का एलान कर दिया। इस टीम में डेवन कॉनवे (Devon Conway), विल यंग (Will Young) और डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) को लिया गया है। धाकड़ बल्लेबाज़ केन विलियमसन (Ken Williamson) चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हैं और टॉम लेथम (Tom Latham) टीम की कमान यानी कप्तानी संभालेंगे।

    केन विलियमसन के अलावा लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) और कॉलिन डी ग्रैंडहोमे (Colin de Grandhomme) भी पीठ और टखने की चोट की वजह से न्यूजीलैंड वनडे टीम से बाहर हैं।  डेवन कॉनवे (Devon Conway) जो अब तक 11 T20I मैच खेल चुके हैं, ने हाल ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई T20I सीरीज (New Zealand vs Australia T20 Series 2021) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। इससे पहले खेले मैचों में उन्होंने 4 अर्धशतक भी लगाए थे, जिसमें डॉमेस्टिक T20 में 2 बार उन्होंने 90 से ज्यादा रन बनाए थे।

    टॉम लाथम कप्तानी को लेकर जोश में

    विल यंग (Will Young) काफी समय से अपने वनडे कॉल (One Day Cricket Call) के इंतजार में थे। गौरतलब है कि, टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद 28 साल के युवा विल यंग ने 2019 वर्ल्ड कप (World Cup 2019) से पहले ब्रिस्बेन (Brisbane warm-up match) में वार्म-अप मैचों के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों में 2 शतक लगाए थे। उन धमाकेदार पारियों के बाद किसी कारण उन्हें कंधे की सर्जरी से भी गुजरना पड़ा था। कडेरिल मिशेल (Daryl Mitchell)  की बात की जाए तो उन्होंने अब तक 4 टेस्ट मैच और 12 T20I खेले हैं।

    टीम के सिलेक्टर गेविन लार्सन (Gavin Larsen) ने कल बुधवार, 10 मार्च को कहा, “डेवन, विल और डेरिल शानदार खिलाड़ी हैं और उन्होंने अभी तक बेहतरीन सीजन का मजा लिया है। और हम उन्हें इस स्तर पर अपने खेल को और निखारने के लिए और मौका देने की उम्मीद कर रहे हैं। केन जैसे शानदार खिलाड़ी के टीम में नहीं होने के बावजूद टॉम (Tom Latham) ने कप्तानी संभालने का अनुभव साबित किया है। और मुझे पता है, कि वह टीम की कमान संभालने के लिए उत्साहित हैं।”

    न्यूजीलैंड ने 2023 विश्व कप की ओर ध्यान आकर्षित किया

    न्यूजीलैंड टीम के सिलेक्टर गेविन लार्सन (Gavin Larsen) ने आगे कहा कि न्यूजीलैंड भारत में 2023 के वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के लिए टीम बनाने पर गौर कर रहा है। उन्होंने ‘2019 वर्ल्ड कप’ के लिए टीम बनाने के बाद से खेले गए वनडे मैचों की कमी की तरफ भी इशारा किया। पिछले साल मार्च 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए वनडे मैच के बाद कई महीनों तक एकदिवसीय मैच नहीं खेले हैं।

    गेविन लार्सन (Gavin Larsen) ने कहा, “2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप’ के बाद से अब तक हमने सिर्फ 4 मैच ही खेले हैं। अब हमारा ध्यान 2023 में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर ध्यान दे रहे हैं। ऐसे में यह सीरीज (New Zealand vs Bangladesh ODI Series 2021) उसकी तैयारी के लिए एक बेहतरीन मौका है। हमें लगता है कि इस फॉर्मेट (ODI) में हम अपना असर रख सकते हैं।”

    न्यूजीलैंड की OSI टीम:

    ट्रेंट बोल्ड (Trent Boult) , डेवोन कॉनवे (Devon Conway), मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill), मैट हेनरी (Matt Henry), काइल जैमीसन(Kyle Jamieson), टॉम लेथम (Tom Latham)(C & wk), डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell), जिमी नीशम (Jimmy Neesham), हेनरी निकोल्स (Henry Nichols), मिशेल सेंटनर (Mitchell Santner), टिम साउथी (Tim Southee), रॉस टेलर (Ross Taylor), विल यंग (Will Young)।