CSK almost out of playoff after loss to MI, captain Dhoni said, will try new faces in next 3 matches

दुबई.  चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने स्वीकार किया कि अगर उनकी टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में आगे सकारात्मक परिणाम हासिल करने हैं तो उन्हें बल्लेबाजी में सुधार करना होगा। रॉयल चैलेंजर्स (Royal Challengers Banglore) बेंगलोर से मिली हार के बाद पूर्व भारतीय कप्तान धोनी  (MS Dhoni) ने कहा कि उनकी टीम ने अंतिम चार ओवरों में अच्छी गेंदबाजी नहीं की जिसमें टीम ने काफी रन लुटा दिये। इससे बेंगलोर की टीम चार विकेट पर 169 रन का स्कोर बनाने में सफल रही।

धोनी ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि जब हम गेंदबाजी कर रहे थे तो अंतिम चार ओवर खराब रहे, हमें इसमें अच्छा करने की जरूरत थी। हम शुरू में रन लुटा रहे हैं या फिर अंतिम चार ओवर में। काफी कमियां हैं। मुझे लगता है कि हमें संयोजन पर देखना होगा। लेकिन हमारी मुख्य चिंता बल्लेबाजी विभाग ही रहेगा। ” टीम की बल्लेबाजी के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘बल्लेबाजी चिंता का विषय रही है और आज यह साफ हो गया। हमें इसके बारे में कुछ करने की जरूरत है। मुझे लगता है कि हमें दूसरी तरह से खेलना चाहिए, भले ही आप आउट हो जाओ, लेकिन बड़े शॉट खेलो। हम आगामी मैचों में ऐसा कर सकते हैं। ”

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह इस पर भी निर्भर करता है कि टूर्नामेंट में अब तक आपने कैसा प्रदर्शन किया है। हमारी बल्लेबाजी में छठे ओवर के बाद से ही आक्रामकता की थोड़ी कमी दिखी है। आगामी मैचों में हम ज्यादा प्रभावी होने की कोशिश करेंगे। ” धोनी ने कहा, ‘‘मैंने हमेशा खिलाड़ियों को मौजूदा मैच पर ज्यादा ध्यान देने के लिये कहा है क्योंकि जब आप पिछले मैचों के नतीजों के बारे में सोचना शुरू कर देते हो तो इससे आप खुद पर दबाव बना लेते हो। ”