bcci

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने सभी घरेलू टूर्नामेंट फिलहाल के लिए टाल दिए है।

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों (India vs England T20 Series) की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के सभी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे है। इस सीरीज में भारत 2-1 से पीछे है। अभी इस सीरीज के दो और मैच बचे हुए हैं। इसके बाद भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज होगी, जिसके तीनों ही मैच पुणे में खेले जाएंगे। इस बीच कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामले सामने आ रहे हैं। जिसके चले अब बीसीसीआई (BCCI) ने एक बड़ा फैसला लिया है।

    कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI)  ने सभी घरेलू टूर्नामेंट फिलहाल के लिए टाल दिए हैं, जिसमें वीनू मांकड़ ट्रॉफी भी शामिल है। इस फैसले के बारे में बताते हुए बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह ने एक पत्र जारी किया है। इस पत्र में जय शाह ने कहा कि, देश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है। ऐसे में अगर ऐज-ग्रुप वाले टूर्नामेंट कराए जाते हैं तो खिलाड़ियों को एक शहर से दूसरे शहर जाना होगा, जो की इस हालत में ठीक नहीं है। इस टूर्नामेंट के चलते खिलाड़ियों को क्वारंटाइन का पालन करना होगा और  बायो सिक्‍योर माहौल में रहना होगा, जो ठीक नहीं होगा।

    बीसीसीआई (BCCI) सचिन जय शाह ने आगे कहा कि, इस वक्त सभी की परीक्षा का समय है और कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो परीक्षा भी दे रहे होंगे, ऐसे में वीनू मांकड़ ट्रॉफी कराया जाना संभव नहीं है।वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले बचे मैच के लिए स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी।

    वहीं अहमदाबाद में प्रशासन ने शहर में नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया। इस सीरीज के बचे हुए दो मैच इसी स्टेडियम में खेले जाने वाले हैं।  सभी खिलाड़ी इस वक्‍त बायो सिक्‍योर माहौल में हैं। इस सीरीज के बाद भारत हुए इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज शुरू होने वाली है। इसके तीनों मैच पुणे में खेले जाएंगे।