bcci-shares-pacer-mohammed-siraj-flying-catch-watch video

हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)ने ट्विटर अकाउंट पर सिराज का एक वीडियो शेयर किया है।

    पुणे. भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (India vs England ODI Series) आज से शुरू होने वाली है। इस सीरीज का पहला मैच आज पुणे में खेला जायेगा। वहीं, भारतीय टीम रविवार को ही पुणे पहुँच गई। सोमवार को भारतीय टीम ने प्रैक्टिस शुरू कर दी। इस दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने ऊँची छलांग लगाकर कैच लपका। 

    हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)ने ट्विटर अकाउंट पर सिराज का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में सिराज हवा में कई फीट ऊंची छलांग लगाते हुए नज़र आ रहे हैं। बीसीसीआई ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘क्या यह कोई पक्षी है या प्लेन?। नहीं ये उड़ता हुआ सिराज है।’

    बता दें कि, इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज में सिराज (Mohammed Siraj) को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। लेकिन, वह पहले वनडे मैच में दिखेंगे या नहीं यह तो समय ही बताएगा। क्योंकि भारतीय टीम में भुवनेश्वर कुमार(Bhuvneshwar Kumar) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को भी शामिल किया गया हैं। इन दोनों गेंदबाजों ने टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया।

    शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 की सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लिए। उन्होंने  5 मैच में 21 की औसत से 8 विकेट लिए। वहीं,  भुवनेश्वर कुमार ने सीरीज में पांच मैच में विकेट तो 4 लिए। लेकिन रन देने में काफी कंजूसी दिखाई। भुवनेश्वर ने 6।38 की इकोनॉमी रेट से 5 मैच में 115 रन दिए। भारत के पास तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में  नटराजन भी मौजूद हैं। ऐसे में अगर भारतीय टीम पहले वनडे में तीन तेज गेंदबाज खिलाने का फैसला करती है, तो सिराज की जगह नटराजन को मौका मिल सकता है।

    बता दें कि, मोहम्मद सिराज ने अब तक पांच टेस्ट, एक वनडे और 3टी20 खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 16 और टी20 फॉर्मेट में तीन विकेट लिए हैं। लेकिन, वनडे मैच में सीरीज ने अभी तक एक भी विकेट नहीं लिया। उन्होंने साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था।