BCCI ने टी-20 वर्ल्ड कप पर लिया बड़ा फैसला, भारत के बजाय अब UAE में खेले जाएंगे मुकाबले

    नई दिल्ली: भारत में होने वाले टी-20 विश्वकप (T-20 World Cup) पर कोरोना का साया मंडरा रहा है। कोरोना महामारी (Corona Virus) की वजह से इसे एक वर्ष आगे बढ़ाया गया है। लेकिन, भरता में बढ़ते कोरोना केसेस की वजह से इसके आयोजन में भी दिक्कतें आना शुरू हो गई थी, जिसे लिए BCCI कई दिनों से इसपर चर्चा कर रहा था। टी-20 वर्ल्ड कप को बीसीसीआई कहीं और आयोजन करने का सोच रही थी, जिसके बाद बोर्ड ने निष्कर्ष निकला है कि विश्वकप को यूएई (UAE) में आयोजित किया जाएगा।

    बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने बताया कि वो जल्द ही आईसीसी (ICC) को यह जानकारी देने वाले हैं कि यह विश्व कप UAE में आयोजित करवाया जाएगा। हालांकि अभी तारीखों को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है। लेकिन, 17 अक्टूबर से टी20 विश्व कप का आयोजन होगा। वैसे शेड्यूल के बारे में अंतिम फैसला आईसीसी का होगा। रिपोर्ट के अनुसार, यूएई में अबु धाबी, शारजाह और दुबई टी 20 विश्व कप के मैचों की मेजबानी करेंगे। 

    टी20 विश्व कप के रांउड 1 का मुकाबले ओमान में कराया जाएगा। राउंड 1 में आठ टीमों के बीच 12 मुकाबले खेले जाएंगे, जिनमें से चार सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करेंगी। राउंड 1 में श्रीलंका, आयरलैंड, बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान, नीदरलैंड्स, पापुआ न्यू गिनी खेलेंगे। वहीं, सुपर-12 में 30 मैच होंगे, जिसकी शुरुआत 24 अक्टूबर से होगी। यह मुकाबले दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे। आखरी में दो सेमीफाइनल और फाइनल मैच खेले जाएंगे।