ओलंपिक जाने वाले खिलाड़ियों की तैयारी के लिये 10 करोड़ रूपये देगा BCCI

    नयी दिल्ली. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) (BCCI) ने रविवार को तोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के लिये क्वालीफाई कर चुके देश के खिलाड़ियों की तैयारियों और ट्रेनिंग के लिये 10 करोड़ रूपये देने का फैसला किया। बीसीसीआई की आपात शीर्ष परिषद बैठक के दौरान इस संबंध में फैसला लिया गया जिसमें बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने भाग लिया।

    बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘हां, बीसीसीआई ओलंपिक दल की मदद करेगा। शीर्ष परिषद ने इसके लिये 10 करोड़ रूपये को मंजूरी दी है। ”

    उन्होंने कहा, ‘‘इस कोष का उपयोग तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाले हमारे शीर्ष खिलाड़ियों की तैयारियों और अन्य उद्देश्यों के लिये किया जायेगा। खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ से बात करने के बाद भुगतान का तरीका तय किया जायेगा। ”

    तोक्यो ओलंपिक खेल 23 जुलाई से शुरू होंगे। किट प्रायोजक के तौर पर ‘लि निंग’ के हटने के बाद बीसीसीआई द्वारा दी जाने वाली इस राशि से निश्चित रूप से दल की कई तरीकों से मदद होगी जिसमें ट्रेनिंग और तैयारियां शामिल हैं।

    उन्होंने कहा, ‘‘बीसीसीआई हमेशा ओलंपिक खेलों के विकास में मदद करने में यकीन करता रहा है और ऐसा पहली बार नहीं है जब इतनी बड़ी राशि दान दी गयी हो। ” (एजेंसी)