brendon-mccullum-kolkata-knight-riders-trolled-royal-challengers-bangalore-rcb-kkr
File Photo

RCB के साथ हुए इस मैच में KKR के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद टीम के कोच ब्रैंडन मैकुलम ने टीम के बल्लेबाजों पर नाराज़गी ज़ाहिर किया।

Loading

-विनय कुमार

IPL T20, 2020 के ताज़ा सीज़न में बुधवार 21 अक्टूबर को हुई 39 वीं भिड़ंत में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को बुरी तरह हरा दिया। RCB के साथ हुए इस मैच में KKR के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद टीम के कोच ब्रैंडन मैकुलम ने टीम के बल्लेबाजों पर नाराज़गी ज़ाहिर किया। 

मैकुलम ने बल्लेबाजों के प्रदर्शन को डरपोक प्रदर्शन बताया  

उन्होंने कहा कि, “रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के खिलाफ मैच से पहले हमने टीम से बात की और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से कहा था कि वह थोड़ा मजबूत इरादा दिखाएं, दुर्भाग्य से आज बल्लेबाजों में आज वह नहीं दिखा। हमे इस बात पर काम करने की जरूरत है। हम बल्ले से बहुत खराब थे, 40 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवाकर आप बहुत से मैच नहीं जीत सकते हैं।”

खूब बरसे बल्लेबाजों पर

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कोच ब्रैंडन मैकुलम ने कहा कि, “हम अभी भी टूर्नामेंट में प्वाइंट टेबल पर चौथे पायदान पर हैं, जो कि हमारे लिए काफी सौभाग्य की बात है। अभी भी भाग्य हमारे हाथ में है, हमे कुछ क्षेत्र में सुधार करने की जरूरत है। हमारी सोच ठीक नहीं थी, जिसमें बदलने की जरूरत है। हमने मैच से पहले काफी विस्तार से बात की थी कि हमें सकारात्मकता के साथ दृढ़ निश्चय को दर्शाने की जरूरत है। अगर आप 84 रन को बचाने मैदान में उतरते हैं तो 150 मैच में से एक बार ही ऐसा होता है जब इस स्कोर को बचा पाते हैं। बल्लेबाजी के नज़रिए से प्रदर्शन ठीक नहीं था।” 

RCB की बेहतरीन गेंदबाजी  

KKR के कोच मैकुलम ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि RCB के तेज गेंदबाज बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं, लेकिन उन्होंने यह नहीं सोचा था कि बल्लेबाजों के पास इसका कोई जवाब नहीं होगा। “आरसीबी (RCB) ने काफी अच्छी गेंदबाजी की, सिराज ने जबरदस्त लेंथ की बोलिंग की।। वह सीमर्स गेंदबाजी  में सफल रहे और लगातार हमारे बल्लेबाजों पर सवालिया निशान खड़ा किया। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि हमें इन सवालों के जवाब पहले देने चाहिए थे  न कि आज के मैच में।”

KKR को वापसी की उम्मीद        

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कोच मैकुलम को पूरी उम्मीद है कि उनकी टीम वापसी कर सकती है। मैकुलम ने कहा कि, “हमें वापसी करनी होगी, हमारे पास अगले मैच में कुछ दिन का समय है। हमे खुद को मुश्किल परिस्थितियों में बेहतर प्रदर्शन करने के बारे में सोचना होगा और इसपर गंभीरता से विचार करना होगा।”

ग़ौरतलब है कि, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) 10 में से 5 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल (POINTS TABLE) पर चौथे पायदान पर है। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम 10 में से 7 मैच जीतकर टॉप पर विराजमान है।