CA confirms Indian players were racially abused in Sydney, but clears those evicted from stands

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को उस घटना के संदर्भ में अपनी रिपोर्ट दी है।

Loading

मेलबर्न. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने बुधवार को पुष्टि की कि सिडनी टेस्ट (Sydney Test) के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) पर नस्लवादी टिप्पणी की गई थी लेकिन उन छह दर्शकों को ‘क्लीन चिट’ दे दी जिन्हें उस घटना के बाद मैदान से बाहर निकाला गया था। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को उस घटना के संदर्भ में अपनी रिपोर्ट दी है।

सीए (CA) के ‘इंटीग्रिटी और सिक्योरिटी’ प्रमुख सीन कारोल ने कहा ,‘‘ सीए इस बात की पुष्टि करता है कि भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों के खिलाफ नस्लवादी टिप्पणियां की गई थी। इस मामले में सीए की जांच जारी है जिसके तहत सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे हैं, टिकटों के आंकड़े देख रहे हैं और दर्शकों से पूछताछ जारी है ।”

उन्होंने कहा ,‘‘ जांच से पता चला है कि मीडिया ने सिडनी टेस्ट के चौथे दिन 86वें ओवर में दीर्घा में जिन दर्शकों की तस्वीरें ली थी, उन्होंने नस्लीय टिप्पणियां नहीं की थी ।” क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने उस घटना के लिये एक बार फिर भारतीय टीम से माफी मांगी है ।

इसने कहा ,‘‘ घटना के समय भी हमने कहा था कि इस तरह के रवैये को कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। बॉर्डर . गावस्कर ट्रॉफी के मेजबान होने के नाते हम भारतीय क्रिकेट टीम से माफी मांगते हैं।”

उन्होंने कहा ,‘‘ सीए को न्यू साउथवेल्स पुलिस से जांच खत्म होने की पुष्टि का इंतजार है। वह मिलने तक कोई और बयान जारी नहीं किया जायेगा।” तीसरे टेस्ट के चौथे दिन सिराज ने दर्शकों की ओर से नस्लीय टिप्पणियों की शिकायत की थी जिसके बाद खेल कुछ समय के लिये रोकना पड़ा। पुलिस ने छह दर्शकों को मैदान से बाहर कर दिया था। बीसीसीआई ने इस घटना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। (एजेंसी)