Cannot-take-anything-for-granted-never-underestimate-Indians-Justin Langer

भारत ने चौथे टेस्ट के साथ श्रृंखला 2 . 1 से जीती।

Loading

ब्रिसबेन. फिटनेस समस्याओं से जूझती अनुभवहीन भारतीय टीम से टेस्ट श्रृंखला (India vs Australia Test Series) हारने से स्तब्ध आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने मंगलवार के कहा कि उन्होंने इस झटके से बड़ा सबक सीखा है कि भारतीय टीम को कभी भी कमतर नहीं आंकना है। भारत ने चौथे टेस्ट के साथ श्रृंखला 2 . 1 से जीती।

लैंगर (Justin Langer) ने चैनल सेवन से कहा ,‘‘यह बेहतरीन टेस्ट श्रृंखला थी। आखिर में एक हारता है और एक जीतता है। आज टेस्ट क्रिकेट जीता । हमें यह हार लंबे समय तक खलेगी। भारत को पूरा श्रेय जाता है। हमने इससे सबक सीखा है।”

उन्होंने कहा ,‘‘ पहली बात कि कभी किसी चीज को हलके में नहीं लेना और दूसरा यह कि भारतीयों को कभी कमतर नहीं आंकना। भारत की आबादी डेढ अरब है और अगर आप उसकी अंतिम एकादश में है तो वाकई काफी उम्दा और मजबूत खिलाड़ी होंगे।”

लैंगर (Justin Langer) ने कहा कि एडीलेड में 36 रन पर आउट होने के बाद भारत की वापसी शानदार थी , खासकर जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा जैसे बड़े खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद। उन्होंने कहा ,‘‘ भारतीय टीम की जितनी तारीफ की जाये, कम है । पहले मैच में तीन दिन में हारने के बाद भी उन्होंने हौसला नहीं छोड़ा और शानदार वापसी की। हमें बड़ा सबक मिला है और अब कभी भारत को हलके में नहीं लेंगे।”

जीत के सूत्रधारों में शामिल ऋषभ पंत की 89 रन की नाबाद पारी के बारे में उन्होंने कहा ,‘‘वह शानदार पारी थी। मुझे हेडिंग्ले में बेन स्टोक्स की पारी याद आ गई।वह बेखौफ होकर खेला और उसकी पारी अविश्वसनीय रही। शुभमन गिल ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। ‘(एजेंसी)