T20 सीरीज में कप्तान कोहली का सामना इंग्लैंड के ‘धोनी’ से, इंग्लैंड की ललकार

    – विनय कुमार

    इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann Spinner England) ने सीमित ओवर फॉर्मेट के क्रिकेट  में इंग्लैंड की टीम की कप्तानी के लिए नेतृत्व  कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan Captain England) की तारीफ की है। उन्होंने उनकी प्रशंसा मेंंकहा कि आगामी T20 सीरीज में इंग्लैंड की जीत की संभावना बहुत हद तक टीम के कप्तान के फॉर्म पर निर्भर करेगी।

    गौरतलब है की, इंग्लैंड T20 टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन के का बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है, खास कर इस फॉर्मेट के मैचों को लेकर। मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने 54 मुकाबलों में से 31 में जीत हासिल की है। और हां, फिलहाल उसी बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड की यह टीम ‘ICC T20I Ranking’ में टॉप पर है। मोर्गन ने अब तक 97 T20I मैच खेले हैं, जिसमें 30.37 की शानदार औसत से 2278 रन बनाए हैं।

    ‘Star Sports’ से अपनी बातचीत में इंग्लैंड के पूर्व घातक स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann Spinner England) ने कहा, ‘मॉर्गन इंग्लैंड (England) के लिए वही  हैं, जो भारत (Bharat) के लिए एमएस धोनी (MS Dhoni) थे- यानी कि एक करिश्माई कप्तान।”

    पूर्व दिग्गज स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann Spinner England) ने कहा, “इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) एक अच्छी सीरीज खेलने जा रहे हैं। वह लीडर हैं। वह मिडल ऑर्डर में खेलते हैं। वह इंग्लैंड (England) के लिए वही हैं, जो एमएस धोनी (MS Dhoni) भारत के लिए हुआ करते थे। वह कप्तान और टीम के लीडर हैं।

    स्वान ने कहा, “टीम में उनका काफी बड़ा कद है और खिलाड़ी उनके लिए खेलते हैं। मुझे लगता है कि टी सीरीज इस बात पर निर्भर करेगी कि इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) कैसे खेलते हैं। अगर उनके पास कप्तानी और बल्लेबाजी को लेकर एक अच्छी सीरीज सामने है, तो मुझे लगता है कि इंग्लैंड काफी मजबूत होगा।”

    इंग्लैंड के पूर्व खतरनाक स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann Spinner England) ने बल्लेबाजी के लिए अनुकूल भारतीय पिच पर बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद को लेकर T20I के नम्बर-1 बल्लेबाज डेविड मलान (David Malan) की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मलान (David Malan) अच्छा करेंगे। वह बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं। वह ऑफ साइड के साथ-साथ बहुत मजबूत खिलाड़ी हैं। भारतीय मैदान उनके अनुसार हुए तो आप उनको खेलते हुए देखना काफी पसंद करेंगे, क्योंकि बीते कुछ सालों में उनका प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है।”

    गौरतलब है की, भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की T20I सीरीज 12 मार्च से अहमदाबाद के ‘नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम’ (Narendra Modi Cricket Stadium Ahmedabad) में खेले जाएंगे।