Image: @rahulwarns/twitter
Image: @rahulwarns/twitter

    साउथम्पटन. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) भले ही बारिश की वजह से खराब रहा, लेकिन न्यूजीलैंड (New Zealand Won WTC Final 2021) ने इस मैच को शानदार तरीके से जीत लिया और इस जीत को एक ऐतिहासिक जीत में तब्दील कर दिया। टीम की शानदार बल्लेबाज़ी और गेंदबाजजी के बदौलत न्यूजीलैंड ने भारत (India) को 8 विकेट से हरा दिया और टेस्ट चैंपियशिप का खिताब अपने नाम कर लिया। काइल जेमिसन को उनकी शानदार गेंदाबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब भी दिया गया।

    बता दें कि, भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 53 ओवर में 139 रनों का टारगेट दिया था। जिसे कीवी टीम ने केवल 2 विकेट खोकर टारगेट को पूरा किया और जीत दर्ज करवाई। न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने 52 की पारी खेली, वहीं रॉस टेलर ने 47 रन बनाकर नाबाद रहे। भले ही भारत को इस खेल में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उनका एक अंदाज़ लोगों का दिल जीत लिए है। 

    दरअसल, न्यूजीलैंड ने जैसे ही इस ख़िताब को अपने नाम किया, वैसे ही विराट कोहली (Virat Kohli) ने कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन को जीत की हार्दिक बधाई दी। उन्होंने विलियमसन को गले से लगा लिया। जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल भी हो रही है। तस्वीर देख फैंस कोहली और विलियमसन की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं।

    इस ऐतिहासिक जीत के बाद विलियमसन ने कहा, ‘‘मैं विराट और भारतीय टीम का आभार व्यक्त करता हूं, यह टीम एक अविश्वसनीय टीम हैं। हमारी टीम ये जानती थी कि यह खेल बेहद ही चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन मुझे खुशी है कि हमारी टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रही। वहीं न्यूजीलैंड से हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि अगर उनकी टीम ने दूसरी पारी में 30 से 40 रन ज़्यादा बनती और रिजल्ट कुछ और हो सकता था।