cheteshwar-pujara-said-i-can-not-play-reverse-scoop-like-rishabh-pant

पुजारा ने आखिरी बार साल 2014 में आईपीएल में हिस्सा लिया था।

    मुंबई. आईपीएल (IPL 2021) के 14 वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से होने वाली है। इस बार का आईपीएल भारतीय टीम के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के लिए भी बेहद खास है। दरअसल, 7 साल बाद पुजारा आईपीएल में खेलते हुए नज़र आएंगे।

    चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम ने 50 लाख में खरीदा है। पुजारा ने आखिरी बार साल 2014 में आईपीएल में हिस्सा लिया था। पुजारा (Cheteshwar Pujara) भी आईपीएल में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने के लिए जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। इस दौरान  पुजारा ने अपने फेवरेट शॉट का खुलासा किया है।

    चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने ‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ से बातचीत करते हुए कहा कि, ‘उन्हें फाइन लेग के ऊपर से स्कूप शॉट खेलना काफी अच्छा लगता है। वह पहले भी आईपीएल में यह शॉट खेल चुके है।’ पुजारा ने इसे अपना पसंदीदा शॉट भी बताया है। पुजारा (Cheteshwar Pujara)ने आगे कहा कि, ‘यह मेरा निडर शॉट रहा है’। 

    इसी के साथ पुजारा ने इस बात को भी कबूल किया है कि वह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की तरह रिवर्स स्कूप शॉट नहीं खेल सकते हैं। पुजारा ने ऋषभ पंत की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि, ‘ऋषभ पंत काफी आक्रामक खिलाड़ी हैं और उन्हें अपने खेल में बदलाव नहीं करना चाहिए। अगर पंत ऐसे ही शॉट्स खेलते रहे तो उनके लिए कुछ भी करना मुश्किल नहीं होगा।’ 

    पुजारा ने आगे कहा, ‘ऋषभ पंत को परिस्थिति के हिसाब से बल्लेबाजी करनी है। अगर वह आक्रामक  तरीके से खेलना चाहते हैं तो परेशानी क्‍या है। उन्हें अपनी ताकत पर पूरा भरोसा है और इसलिए आज वह सफल हुए हैं। वह स्थिति को भांपकर खेलते हैं और इसमें सफल भी रहे हैं। जब ऋषभ पंत मैदान पर होते है, तो ड्रेसिंग रूम में हम सब उनके अनोखे शॉट देखकर दंग रह गए थे, लेकिन यही बात उन्‍हें अलग बनाती है।’