Boxing Day Test in Melbourne only after viewers get admission: Cricket Australia

कोरोना वायरस महामारी के कारण खेलों पर लगी रोक के दो महीने बाद आस्ट्रेलिया में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की वापसी इस सप्ताह के आखिर में डारविन में एक टी20 टूर्नामेंट के जरिये होगी ।

Loading

मेलबर्न. कोरोना वायरस महामारी के कारण खेलों पर लगी रोक के दो महीने बाद आस्ट्रेलिया में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की वापसी इस सप्ताह के आखिर में डारविन में एक टी20 टूर्नामेंट के जरिये होगी । सीडीयू टॉप एंड टी20 राउंड राबिन टी20 टूर्नामेंट में 15 टीमें भाग लेंगी जो छह से आठ जून तक खेला जायेगा । इसमें मैदान पर 500 दर्शकों को प्रवेश की अनुमति रहेगी चूंकि डारविन में 21 मई के बाद से कोरोना संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है ।

टूर्नामेंट में डारविन प्रीमियर ग्रेड के सात क्लब और एक आमंत्रण एकादश होगी जिसमें नार्दर्न टेरिटरी की एशिया कप प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होंगे । कोरोना महामारी से पहले 13 मार्च को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था । इसके बाद से क्रिकेट दुनिया भर में बंद है ।

नार्दर्न टेरिटरी क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी जोएल मौरिसन ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा ,‘‘खेल में आये अभूतपूर्व व्यवधान के बाद अब क्रिकेट की वापसी का जश्न मनाने का यह सुनहरा मौका है ।पिछले कुछ महीने दुनिया भर में काफी कठिन रहे । उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट के जरिये क्रिकेटप्रेमियों को खुशी का मौका मिलेगा ।” टूर्नामेंट के चुनिंदा मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग मायक्रिकेट फेसबुक पेज पर भी की जायेगी । (एजेंसी)