Australia vs team India

Loading

-विनय कुमार

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज़, ‘बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी’ का तीसरा मैच सिडनी (Border-Gavaskar Trophy Australia vs India Third Test Match) शहर में खेला जाएगा। कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के मद्देनज़र भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तीसरे टेस्ट मैच के सिडनी में खेले जाने पर संदेह व्यक्त की जा रही थी।

सिडनी में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच को कहीं और स्थानांतरित करने की बातें हो रही थीं। लेकिन, ताज़ा रिपोर्ट के मुताबिक ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया’ ने जो हालिया जानकारी दी है उसके मुताबिक सिडनी में स्थिति पूरी तरह से कंट्रोल में है। ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया’ ने साफ़ कर दिया है कि तीसरा टेस्ट मैच अब ‘सिडनी क्रिकेट ग्राउंड’ (Sydney Cricket Ground) में ही खेला जाएगा।

ख़बरों के मुताबिक बीते महीनों में सिडनी में कोरोना से संक्रमित मरीज़ों की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी देखी गई थी। इसी के मद्देनज़र सिडनी में मैच में होने पर सवालिया निशान था। कहा जा रहा था कि सिडनी में होने वाले मैच को मेलबर्न (Melbourne) में कराया जा सकता है।  बहरहाल, अब तस्वीर पूरी तरह से साफ़ हो गई है। अब तीसरा मैच सिडनी में ही खेला जाएगा और इसकी घोषणा ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया’ (Cricket Australia) ने कर दी है।

‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया’ के चीफ एग्ज़िक्युटिव (Chief Executive, Cricket Australia) निक हॉकले (Nick Hackley) ने कहा, “हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। देश के सभी नियमों को ध्यान में रखते हुए और स्थानीय प्रशासन के साथ चर्चा करते हुए हमने सिडनी में तीसरा मैच (Third Test Match Australia vs India 2021) खेलने का फैसला किया। अब तक हम बहुत ही सुरक्षित माहौल में खेले हैं, और मुझे पूरा विश्वास है कि सिडनी में तीसरा मैच और ब्रिसबेन (Brisbane) में चौथा मैच सभी नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित वातावरण में खेला जाएगा।”

टीम इंडिया (Team India) के प्रशंसकों को नए साल में 7 जनवरी से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में एक बार फिर कप्तान अजिंक्य रहाणे (Captain Ajinkya Rahane) के नेतृत्व में इस मैच में भी जीत कि उम्मीद होगी और टीम के साथ करोड़ों प्रशंसकों की शुभकामनाएं भी होंगी।