Cricket Australia said, Sydney still the first choice for the third test

सिडनी (Sydney) के उत्तरी समुद्र तटों पर वायरस का प्रकोप बढ़ने के बाद आस्ट्रेलियाई क्रिकेट अधिकारियों को सतर्क कर दिया गया था।

Loading

एडीलेड. सिडनी (Sydney) में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों के बढ़ने के कारण भारत (India) के खिलाफ चल रही चार मैचों की श्रृंखला (Test Match) के आखिरी दो टेस्ट के स्थलों में अदला बदली करने की रिपोर्टों पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) ने रविवार को कहा कि तीसरे टेस्ट के स्थल के लिये सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) अब भी उसकी पहली पसंद है। सिडनी में सात जनवरी से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है जबकि अंतिम मैच 15 जनवरी में ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। सिडनी (Sydney) के उत्तरी समुद्र तटों पर वायरस का प्रकोप बढ़ने के बाद आस्ट्रेलियाई क्रिकेट अधिकारियों को सतर्क कर दिया गया था।

रिपोर्टों के अनुसार, ‘‘सिडनी और ब्रिस्बेन के बीच तीसरे और चौथे टेस्ट मैच की अदला बदली शीर्ष विकल्प है। अगर ऐसा होता है तो सिडनी में 15 से 19 जनवरी के बीच श्रृंखला का चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा।” लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में ही होगा।

‘सिडनी मार्निंग हेरल्ड’के अनुसार हॉकले ने बयान में कहा, ‘‘हमने कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया है और सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर (तीसरा) मैच कराना हमारी पहली पसंद है।” उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने इस बेहद चुनौतीपूर्ण समय में सुचारू रूप से मैचों के आयोजन के लिये ठोस व्यवस्था तैयार की है तथा हम अपनी जैव सुरक्षा टीम, सरकारों, प्रांतीय और क्षेत्रीय संघों, आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ, हमारे भागीदारों और स्थलों के साथ मिलकर उचित निर्णय लेना जारी रखेंगे। ”

कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण चोट से उबर रहे आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और तेज गेंदबाज सीन एबोट दोनों ही शनिवार को सिडनी से मेलबर्न चले गये जहां 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच (दूसरा टेस्ट) खेला जाना है। रिपोर्ट के अनुसार एक वैकल्पिक योजना दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच को मेलबर्न में आयोजित करना हो सकती है। इसमें कहा गया है, ‘‘मेलबर्न में अगले दो टेस्ट मैचों का आयोजन अगला विकल्प हो सकता है।” भारत पहला टेस्ट मैच आठ विकेट से गंवाने के बाद श्रृंखला में 0-1 से पीछे चल रहा है।  (एजेंसी)