बांग्लादेश से हार भारत के लिए एक बड़ी चोट, रोहित ने दी हार पर सफाई

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहली बार भारत को बांग्लादेश ने ऐसी चोट दी हैं। इससे पहले

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ  खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहली बार भारत को बांग्लादेश ने ऐसी चोट दी हैं। इससे पहले कई बार बांग्लादेश ने भारत के इस खेल चक्रव्यू को तोड़ने  कोशिश की थी और इस बार वो कामियाब हो गए। दोनों टीमों को दूसरा टी-20 मैच 7 नवंबर को राजकोट में खेलना है। इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज में भारत को 1-1 के ड्रॉ नतीजे से संतुष्टि होना पड़ा था। जिसके बाद बांग्लादेश ने भी पहले ही टी-20 मैच में भारत को हराकर चेतावनी दे दी है। 

मैच हारने के बाद रोहित शर्मा से डीआरएस के फैसलों पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने बेहद दिलचस्प बयान दिया। रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, ‘डीआरएस रिव्यू लेने में हमारी टीम से गलती हुई, मैं इस पर बात नहीं करना चाहता। पहली गेंद मुश्फिकुर रहीम ने बैकफुट पर खेली, हमें लगा गेंद लेग साइड से बाहर जा रही है। दूसरी गेंद पर वो फ्रंट फुट पर खेले, लेकिन हम भूल गए कि मुश्फिकुर रहीम का कद छोटा है.’ बता दें मुश्फिकुर रहीम सबसे छोटे कद के क्रिकेटर्स में से एक हैं. वो महज 5 फीट 2 इंच के हैं। ऐसे में अगर गेंद उनके पैड्स के ऊपरी हिस्से में भी लगती है तो भी वो LBW आउट होते रहते हैं। 

वही मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि बांग्लादेश ने हमसे अच्छा खेल दिखाया इसलिए वो जीत का हकदार था। रोहित शर्मा ने कहा, ‘बांग्लादेश ने मैच की शुरुआत से ही हमपर दबाव बनाकर रखा। हमने जो स्कोर बनाया वो अच्छा था लेकिन फील्डिंग में हमसे गलतियां हुई। हमारे खिलाड़ी थोड़े गैरअनुभवी हैं और वो इस हार से सीखेंगे। हम कोशिश करेंगे कि दिल्ली टी20 जैसी गलती आगे ना हो।’

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 9 टी-20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं, जिसमें से भारत को 8 मैचों में जीत मिली है। वहीं बांग्लादेश ने सिर्फ एक मैच जीता है। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच नॉटिंघम में 2009 टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला गया था, जिसमें भारत ने 25 रनों से जीत दर्ज की थी। 

टीमें:
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दुबे।
बांग्लादेश: लिटन दास, सौम्य सरकार, मोहम्मद नइम, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदूल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, मोसाद्दिक हुसैन, अमिनुल इस्लाम, सैफुल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, अल अमिन हुसैन।