Ross Taylor

    साउथैम्पटन: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC Final 2021) का मुकाबला खेला जा रहा है। लेकिन, मैच के पांचवें दिन कुछ ऐसा हुआ, जिससे क्रिकेट शर्मसार हो गई। कुछ लोगों की बदतमीजी के कारण लगभग सभी लोगों को सुनना पड़ता है। वो कहावत है न एक मछली पुरे तालाब को गंदा कर देती है, वैसा ही हाल हुआ है मैच के पांचवे दिन में। मैच देखने आए दो दर्शकों ने कुछ खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी की है, जिसके बाद उन पर तुरंत एक्शन लिया गया और उन्हें स्टेडियम से बाहर निकाल दिया गया। 

    आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘हमें रिपोर्ट मिली है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को कुछ दर्शकों ने अपशब्द कहे हैं। हमारी सुरक्षा टीम ने उन दर्शकों को पहचान लिया है, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर निकाल दिया गया।’ साथ ही यह भी कहा गया, ‘हम क्रिकेट में किसी तरह का अपमानजनक बर्ताव को स्वीकार नहीं करेंगे।’

    ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ के मुताबिक, ब्लॉक एम में बैठे दो दर्शकों ने कीवी खिलाड़ियों पर कुछ नस्लीय टिप्पणी की। यह ब्लॉक टीम होटल के ठीक नीचे है। रिपोर्ट में बताया गया, ‘मैदान पर मौजूद सुरक्षाकर्मी तुरंत सक्रिय हो गए। वहीं कुछ फैंस ने यह वाक्या सोशल मीडिया पर भी इसे शेयर किया, जिसके बाद आईसीसी ने इसपर कार्रवाई की।’ इन सब चीज़ों से समझा गया कि यह अपशब्द कीवी खिलाड़ी रॉस टेलर को कहे गए थे। हालांकि, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने कहा कि किसी भी कीवी खिलाड़ी को इसकी कोई जानकारी नहीं है।