csk-knocked-out-of-ipl-2020-after-rr-beat-mi-explained

राजस्थान रॉयल्स (RR) की मुंबई इंडियन्स (MI) पर आठ विकेट की जीत से तीन बार का चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) पिछले 13 वर्षों में पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की दौड़ से बाहर हो गया।

Loading

दुबई. राजस्थान रॉयल्स (RR) की मुंबई इंडियन्स (MI) पर आठ विकेट की जीत से तीन बार का चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) पिछले 13 वर्षों में पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की दौड़ से बाहर हो गया। महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली टीम ने 2008 के बाद जिन 10 आईपीएल में भाग लिया था उनमें वह प्लेऑफ में जरूर पहुंची थी लेकिन इस बार टूर्नामेंट में उसका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा।

चेन्नई ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज की थी लेकिन बाद में दूसरे मैच में रॉयल्स ने मुंबई को हराकर धोनी की टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की धुंधली उम्मीद भी समाप्त कर दी। आरसीबी (RCB) पर जीत से चेन्नई के 12 मैचों में आठ अंक हो गये हैं लेकिन अपने आखिरी दो मैच जीतने पर भी वह अधिकतम 12 अंक ही हासिल कर सकता है और यह प्लेऑफ में पहुंचने के लिये पर्याप्त नहीं होंगे।

अंकतालिका में मुंबई, दिल्ली कैपिटल्स (DC) और आरसीबी (RCB) के समान 14 अंक हैं जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स के 12 अंक हैं और उसे तीन मैच खेलने हैं। किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान के 10-10 अंक हैं और उनके क्रमश: तीन और दो मैच बचे हैं। धोनी ने रविवार को आरसीबी पर जीत के बाद कहा था, ‘‘अगर गणितीय समीकरणों को एक तरफ रख दिया जाए तो हमारी प्लेऑफ में पहुंचने की कोई संभावना नहीं है।” चेन्नई ने 2010, 2011 और 2018 में खिताब जीता था।(एजेंसी)