CSK to consider Dhoni's place in batting order, DC upset by Ashwin's injury

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) शुक्रवार को आत्मविश्वास से भरी दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में अपने तीसरे मुकाबले से पहले बल्लेबाजी क्रम में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के स्थान पर विचार करना चाहेगी।

Loading

दुबई. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) शुक्रवार को आत्मविश्वास से भरी दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में अपने तीसरे मुकाबले से पहले बल्लेबाजी क्रम में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के स्थान पर विचार करना चाहेगी। शारजाह की बल्लेबाजी के मुफीद पिच पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के लिये उनके स्पिनरों के खराब प्रदर्शन और निराशाजनक 20वें ओवर को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है लेकिन बल्लेबाज खुद को पूरी तरह से इससे दोषमुक्त नहीं कर सकते विशेषकर मुरली विजय, केदार जाधव और खुद कप्तान धोनी।

धोनी सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे । उन्होंने सैम कुरेन, जाधव और रूतुराज गायकवाड़ को खुद से पहले बल्लेबाजी से भेजा लेकिन यह रणनीति उनके लिये बुरी तरह से विफल रही जिससे फाफ डु प्लेसिस पर कम समय में काफी ज्यादा रन बनाने का दबाव बढ़ गया। धोनी के प्रशंसक उनके छक्के जड़ने की काबिलियत के अब भी मुरीद हैं लेकिन करीब से देखा जाये तो वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ तेजी से नहीं खेल पाये और जब मध्यम गति के गेंदबाज टॉम कुरेन गेंदबाजी करने उतरे तो ही धोनी आक्रामक हो सके। और वह भी मैच में तब हुआ जब मुकाबला ही खत्म हो चुका था।

दिल्ली कैपिटल्स के लिये शुरूआती मैच में जीत से उसके खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है, हालांकि रविचंद्रन अश्विन के कंधे की चोट के कारण अनुपस्थित होने की संभावना से उन्हें अपने गेंदबाजी लाइन अप में कुछ फेरबदल करना पड़ सकता है। अगर अश्विन नहीं खेल पाते हैं तो सीनियर स्पिनर अमित मिश्रा को अक्षर पटेल के जोड़ीदार के तौर पर उतारने का विकल्प हो सकता है। बड़ी बाउंड्री से कलाई के स्पिनरों को गेंद को और अधिक उछालकर आक्रमण करने में मदद मिल सकती है।

एक अन्य पहलू तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के प्रदर्शन का होगा। मोहित ने शुरू में लोकेश राहुल को आउट किया था लेकिन अंत में उनकी लूज गेंदों से कैपिटल्स के लिये चीजें मुश्किल हो गयी, हालांकि कागिसो रबाडा ने अंत में काफी कसी गेंदबाजी की। चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीम अंतिम 10 ओवरों में आक्रमण करना पंसद करती है तो कैपिटल्स हर्षल पटेल को आजमा सकते हैं जो किसी स्थान पर एक बल्लेबाज के तौर पर भी काम आ सकते हैं क्योंकि वह घरेलू क्रिकेट में पारी का आगाज कर चुके हैं।

एनरिच नोर्ट्जे आईपीएल के अपने पहले मैच में इतने खराब नहीं रहे लेकिन बायें हाथ के डेनियल सैम्स कुछ मुश्किल कोण में गेंदबाजी कर सकते हैं जो बल्लेबाजों को नापसंद होता है। शिमरोन हेतमेयर को एक और मौका मिलने की संभावना है, अगर रिकी पोंटिंग एलेक्स कैरी के रूप में कुछ स्थिरता लाने के बारे में नहीं सोचते हैं। दिल्ली की टीम में पृथ्वी साव, शिखर धवन, ऋषभ पंत, कप्तान श्रेयस अय्यर और पिछले मैच के नायक मार्कस स्टोइनिस जैसे बिग हिटर हैं जो पीयूष चावला और रविंद्र जडेजा को चुनौती देना चाहेंगे। 

टीमें :

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसी, शेन वाटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, लुंगी एंगिडि, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनेर, जोश हेजलवुड, शारदुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, के एम आसिफ, मोनू कुमार, आर साइ किशोर, रूतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा ।

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी साव, शिमरोन हेटमायर, कगिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लामिचाने, कीमो पॉल, डैनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिच नोर्जे, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव। मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा।  (एजेंसी)