CSK vs DC

– विनय कुमार

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL T20, 2020) में आज चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला है। इस मैच में जहां दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ सुपरओवर के थ्रिल भरे मैच के बाद मैदान पर उतरी है, तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ एक हाई स्कोरिंग मैच में 16 रनों की हार के बाद मैदान पर उतरी है। दोनों टीमें इस मैच में जीत हासिल कर लीग में आगे बढ़ने के लिए एडी चोटी एक कर देगी।

चेन्नई ने टॉस जीता

आज दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी मैदान पर टॉस के लिये उतरे। चेन्नई ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। 

DC टीम में दो बदलाव 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने दो बदलाव किया है। आर. अश्विन की जगह अमित मिश्रा और मोहित शर्मा की जगह आवेश खान को मौका दिया गया है।

अश्विन को पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी। फिलहाल वह ठीक हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट उनको लेकर रिस्क नहीं लेना चाहता इसीलिये उसने अश्विन के स्थान पर अमित मिश्रा को मौका दिया है।

CSK में अंबाती रायुडू और ब्रावो नहीं 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिये आज भी अंबाती रायडु और ड्वेन ब्रावो नहीं खेल रहे। टीम ने पिछले 2 मैचों में बेहद महंगे साबित हुए अफ्रीकी गेंदबाज लुंगी एंगिडी की जगह जोश हेजलवुड को लिया है। 

पिछली हार का बदला लेगी DC 

गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम को पिछले सीजन खेले गये तीनों मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम पिछले साल क्वॉलिफायर में मिली हार का बदला भी ज़रूर लेना चाहेगी।

दोनों की प्लेइंग इलेवन टीम

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग 11: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरॉन हेटमेयर, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मार्कस स्टॉयनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्टजे, आवेश खान।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग 11: शेन वॉटसन, मुरली विजय, फाफ डुप्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, एमएस धोनी, सैम कुरैन, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, पीयूष चावला, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।