curran-surprised-by-dhonis-move-to-promote-him-up-the-order

टूर्नामेंट के पहले मैच में 22 साल के इस आलराउंडर ने सीएसके की पांच विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई।

अबुधाबी. इंग्लैंड के आलराउंडर सैम कुरेन (Sam Curran) ने कहा है कि वह यहां मुंबई इंडियन्स (MI) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के पहले मैच में उन्हें अपने से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजने के चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के कप्तान ‘जीनियस’ महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के फैसले से ‘हैरान’ थे। टूर्नामेंट के पहले मैच में 22 साल के इस आलराउंडर ने सीएसके की पांच विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई। प्रभावी गेंदबाजी करने के बाद कुरेन ने सिर्फ छह गेंद में 18 रन की पारी खेलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद की।

चौथे विकेट के रूप में रविंद्र जडेजा के आउट होने के बाद धोनी ने सभी को हैरान करते हुए कुरेन को अपने से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा जबकि टीम को 17 गेंद में 29 रन की जरूरत थी। कुरेन ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो मैं हैरान था कि मुझे बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। वह (धोनी) जीनियस है और बेशक उसने कुछ सोचकर ही ऐसा किया होगा।”

उन्होंने कहा, ‘‘हमने उस ओवर (18वें ओवर) को निशाना बनाया और मैं छक्का जड़ने या आउट होने की मानसिकता के साथ गया था। कभी कभी यह काम कर जाता है और कभी नहीं।” स्वदेश में सीमित ओवरों की श्रृंखला में हिस्सा लेने के बाद इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के अन्य खिलाड़ियों के साथ इसी हफ्ते यूएई पहुंचे कुरेन ने हालात में बदलाव पर भी बात की।

उन्होंने कहा, ‘‘काफी अलग हैं (हालात)। मैं इंग्लैंड की टीम के साथ जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहने का आदी था। लेकिन आईपीएल में बड़ी संख्या में दर्शकों को देखने के आदी हैं तो यह कुछ अलग था। मैं काफी लोगों से नहीं मिला और एक दिन पहले आने के बाद आज सीधे टीम बस में था। यह अच्छी चीज थी।” (एजेंसी)