DAVID-MALAN

    Loading

    विनय कुमार

    नयी दिल्ली.भारतीय क्रिकेट टीम के फास्ट बोलिंग अटैक स्क्वॉड की समूची दुनिया तारीफ करती है।  इस समय टीम इंडिया में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami), जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah), मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj), इशांत शर्मा (Ishant Sharma) जैसे घातक तेज़ गेंदबाज हैं, जो मैदान में दुनिया के धुरंधर माने जाने वाले बल्लेबाजों को नानी याद दिला देते हैं।

    इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान (David Malan) भी भारतीय सीमर्स स्क्वॉड के खासे प्रशंसक हो गए हैं। डेविड मलान का माना है कि ‘विराट-सेना’ दुनिया की किसी भी स्थिति में मैच  जीतने का कौशल रखती है। डेविड मलान ने भारतीय टीम के धांसू कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli Captain Indian Cricket Team) की भी खुलकर तारीफ की। गौरतलब है कि डेविड मलान को करीब 2 साल बाद एक बार फिर इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापस शामिल किया गया है।

    इंग्लैंड और भारत के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच आज बुधवार,। 25 अगस्त से लीड्स के हेडिंग्ले के मैदान में शुरू हो रहा है। इस सीरीज में फिलहाल भारत 1-0 से बढ़त में है। गौरतलब है कि नॉटिंघम (Nottingham Test Match IND vs ENG 1st Match 2021) बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया था और लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में (2nd Test Match IND vs ENG Lord’s 2021) भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ बेहद रोमांचक अंदाज में इंग्लैंड को पटखनी देकर शानदार जीत दर्ज की थी। उस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 151 रनों से हराया था। डेविड मलान (David Malan) ने लीड्स टेस्ट मैच से पहले प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मेरा मानना है कि वे (Virat Kohli) बहुत बढ़िया नेतृत्व कर रहे हैं। विराट कोहली जिस तरह के प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं, वे बड़े शानदार हैं। और आप जानते हैं कि वे लोगों को अपनी तरफ कई लोगों को खींचते हैं।”

    डेविड मलान (David Malan) ने कहा, “उन्हें (भारतीय टीम) न सिर्फ अपनी बैटिंग में, बल्कि बोलिंग में भी काफी गहराई मिली है। भारत की टीम में ऐसे गेंदबाज हैं, जो किसी भी परिस्थितियों में दुनिया के किसी भी कोने में टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) जीत सकते हैं। उनके पास बहुत डेप्थ है और वे बेहतरीन जुझारू प्रतिस्पर्धी हैं।”

    टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी के बारे में बोले डेविड मलान

    टेस्ट क्रिकेट में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी को लेकर T20 cricket के दुनिया के टॉप बल्लेबाज डेविड मलान ने कहा, “सच कहें तो  ऐसा कुछ नहीं है। मैंने रेड-बॉल क्रिकेट (Test Cricket Red Ball Cricket) में अपने करियर में काफी खेला है। मैं 25 या 30 बार खेल चुका हूं। मैं वैसे ही खेलने का प्रयास करता हूं। मैं देर से डिफेंस करने की कोशिश करता हूं। जहां तक संभव है में गेंद छोड़ने की कोशिश करता हूं। मैं प्रयास करता हूं कि खराब गेंदों को दूर ही रखूं। और इससे ज्यादा मुझे नहीं लगता कि स्थिति में कुछ ज्यादा बदलाव होता है।”

    मलान (David Malan) ने आगे कहा, “अगर वे (विपक्षी टीम) मुझे 30 अच्छी बॉल करते हैं और मैं उन 30 अच्छी गेंदों को बेहतर ढंग से खेल जाता हूं,  तो उम्मीद ये भी करता हूं कि है अगली 30 गेंदें कुछ खराब भी मिलेंगी। मेरा मानना है कि मेरे करियर में मेरे पास जो भी अनुभव है वह सफल होने के लिए काफ़ी है।”