David Warner-Sean Abbott-wont-play-for-australia-in-2nd-test-vs-india

दोनों शनिवार को मेलबर्न पहुंचे हैं चूंकि सिडनी में कोरोना संक्रमण के नये मामले सामने आये हैं ।

Loading

मेलबर्न. आस्ट्रेलिया (Australia) के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) और तेज गेंदबाज सीन एबोट (Sean Abbott) चोट और कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) के कारण भारत (India) के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू हो रहा दूसरा क्रिकेट टेस्ट (2nd Test Match) भी नहीं खेल सकेंगे । वॉर्नर और एबोट अपनी अपनी चोटों के उपचार के लिये टीम के बायो बबल से बाहर थे । दोनों शनिवार को मेलबर्न पहुंचे हैं चूंकि सिडनी में कोरोना संक्रमण के नये मामले सामने आये हैं ।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने एक बयान में कहा ,‘‘ कोई भी खिलाड़ी सिडनी में कोरोना ‘हॉटस्पॉट’ पर नहीं था लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया के जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत वे बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) के लिये टीम से नहीं जुड़ सकते हैं ।” इसमें कहा गया ,‘‘ ये दोनों खिलाड़ी सिडनी से मेलबर्न आ गए हैं जहां रिहैबिलिटेशन जारी रखेंगे ।”

वॉर्नर (David Warner) को वनडे श्रृंखला के दौरान ग्रोइन की चोट लगी थी और वह पहला टेस्ट भी नहीं खेल सके थे । वहीं एबोट चोट से उबर चुके हैं लेकिन पहले टेस्ट की टीम में जगह नहीं बना सके ।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कहा ,‘‘ बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिये टीम में अतिरिक्त खिलाड़ी नहीं लिया जायेगा । तीसरे टेस्ट से पहले वॉर्नर और एबोट टीम से जुड़ेंगे ।” तीसरा टेस्ट सात जनवरी से होगा लेकिन इसका सिडनी में होना अभी तय नहीं है । (एजेंसी)