Shikhar dhawan
File Photo

    Loading

    मुंबई. आईपीएल का दूसरा मैच मुंबई (Mumbai) में सीएसके और दिल्ली कैपिटल्स (CSK vs DC) के बीच खेला गया था। यह मैच बेहद ही रोमांचक रहा। DC ने शानदार तरीके से इस मैच में जीत हासिल की और CSK को हार का सामना करना पड़ा। यह मैच CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के लिए जितना ख़राब रहा, उतना ही DC के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए अच्छा रहा। बतौर कप्तान ऋषभ पंत पहली बार DC का हैंडल कर रहे हैं। इस मैच में CSK ने पहले बल्लेबाज़ी कर DC को 189 रन का टारगेट दिया था। जिसके जवाबी में DC ने मात्र 3 विकेट खोकर 8 गेंद रहते हुए टारगेट को पूरा किया। DC के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhavn) और पृथ्वी शॉ ने धमाकेदार पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाया। इस मैच में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अपने आईपीएल करियर का 42वां अर्धशतक जमाया। साथ ही उन्होंने दो बड़े रिकॉर्ड भी तोड़ दिए हैं। 

    शिखर ने 54 गेंद पर 85 रन बनाकर आउट हुए। जिसमें 10 चौके और 2 छक्के शामिल है। इस तूफानी पारी के दौरान वह आईपीएल के इतिहास में 600 चौका जमाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। शिखर के नाम अब आईपीएल में 601 चौके दर्ज हो गए हैं। इससे पहले तक यह रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर के नाम था, जिन्होंने 510 चौके जमाए हैं।  इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स का गब्बर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला तीसरा बल्लेबाज बन गया है। वर्तमान में धवन ने डेविड वॉर्नर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

    वहीं वॉर्नर के नाम आईपीएल में 5254 रन दर्ज हैं। अब धवन आईपीएल में कुल 5282 रन बनाने में सफल हो गए हैं। शिखर धवन से आगे विराट कोहली और सुरेश रैना हैं। विराट कोहली ने आईपीएल में 5911 रन बनाए हैं तो वहीं रैना ने 5422 रन बनाए हैं। बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 7 विकेट से हरा दिया।