jasprit-bumrah-shares-reception-photos-with-wife-sanjana-ganesan-says-absolutely-magical

    Loading

    – विनय कुमार

    भारतीय क्रिकेट टीम के घातक गेंदबाज इन दिनों अपनी गेंदबाजी की बजाय शादी को लेकर चर्चा में हैं। बुमराह ने स्पोर्ट्स एंकर संजना गणेशन (Sanjana Ganesan) के साथ महीने भर पहले ही विवाह के बंधन में बंधे हैं।  27 साल के खतरनाक तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने संजना गणेशन के साथ 15 मार्च 2021 को गोवा में एक बेहद प्राइवेट फंक्शन  में गुपचुप शादी कर ली थी। 

    शादी की वजह से बुमराह भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच (India vs England Test Series 2021) भी नहीं खेल पाए थे। शादी के बाद जसप्रीत IPL 2021 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की तरफ से मैदान में लौटे। आज बुमराह ने अपनी पत्नी संजना गणेशन के साथ अपनी एक फोटो सोशल मीडिया में शेयर की। खास मौका ये रहा कि आज दोनों की शादी को एक महीना पूरा हो चुका है। इस पोस्ट में बुमराह ने आपकी नई नवेली खूबसूरत दुल्हन के लिए खूबसूरत मैसेज भी लिखा है। 

    अपनी बेस्ट फ्रेंड के साथ 1 महीना पूरा

    Jaspreet Bumrah ने ट्विटर पर लिखा- बुमराह ट्विटर पर लिखा, “प्यार, हंसी-मजाक, गप्पें और शांति से भरा एक महीना पूरा हुआ। बेस्ट फ्रेंड से शादी को एक महीना पूरा हुआ।”

    गौरतलब है कि, संजना गणेशन ‘Star Sports’ के साथ काम करती हैं और स्पोर्ट्स एंकर में काफी मशहूर भी हैं। शादी के बाद अब परदे पर भी लौट आई हैं। IPL 2021 में वो एंकरिंग भी कर रही हैं। इससे पहले भी वो आईपीएल के अलावा कई क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए प्रेजेंटर की भूमिका निभा चुकी हैं। इसके अलावा संजना गणेशन (Sanjana Ganesan) ‘Star Sports’ पर ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ (KKR) के लिए एक शो की मेजबानी भी करती हैं। 

    जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन के बीच मोहब्बत और उसके बाद बात शादी तक पहुंचने की बात बड़े राज़ की बात रही। दिलचस्प बात तो यह है कि इस कपल ने अपनी रिलेशनशिप के बारे में किसी को भनक तक नहीं लगने दी थी। यहां तक कि मीडिया भी अवाक रह गया।   

    दोनों की IPL 2021 में बढ़िया शुरुआत

    जसप्रीत बुमराह के खेल की बात की जाए तो वो ‘मुंबई इंडियंस’ (Mumbai Indians) के तुरूप का पत्ता हैं। अबकी आईपीएल सीजन में वो बढ़िया शुरुआत कर चुके हैं। बुमराह ने विराट सेना ‘रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु’ (Royal Challengers Bengaluru RCB) के खिलाफ पहले मैच में शानदार स्पेल किया था। उस मैच में उन्होंने 26 रन देकर 2 विकेट झटके थे। इसके अलावा उन्होंने ‘मुंबई इंडियंस’ (Mumbai Indians) के दूसरे मैच में 19वें ओवर में गजब की बोलिंग की थी। इस मैच में  ‘मुंबई इंडियंस’ की जीत हुई थी।

    IPL 2020 में जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) ‘मुंबई इंडियंस’ (Mumbai Indians) के बेस्ट गेंदबाज साबित हुए थे। पिछले सीजन में उन्होंने 15 मैचों में 23.77 की औसत से 27 विकेट हासिल किए थे। गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह ने 2013 में ‘मुंबई इंडियंस’ का दामन थामा था और आईपीएल में डेब्यू किया था।