Deepak-Chahar-gets-BCCI's-permission-to-start-practice-IPL 2020

कोविड-19 (Covid-19) बीमारी से उबरने वाले चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings)(CSK)के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) बीसीसीआई (Board of Control for Cricket in India) (BCCI) से जरूरी मंजूरी मिलने के बाद शुक्रवार से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के लिए अभ्यास शुरू करेंगे।

दुबई. कोविड-19 (Covid-19) बीमारी से उबरने वाले चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings)(CSK)के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) बीसीसीआई (Board of Control for Cricket in India) (BCCI) से जरूरी मंजूरी मिलने के बाद शुक्रवार से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के लिए अभ्यास शुरू करेंगे। चाहर को कोरोना वायरस जांच की दो नेगेटिव रिपोर्ट के बाद बुधवार को टीम बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में प्रवेश करने की अनुमति मिली थी। बीसीसीआई के नियमों के अनुसार नेट अभ्यास से पहले ‘कार्डियो-वैस्कुलर’ जांच करना जरूरी होता है।

सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथ ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘वह आज(शुक्रवार) से अभ्यास शुरू करेंगे। उन्हें बीसीसीआई से आवश्यक मंजूरी मिल गई है। टीम कड़ा अभ्यास कर रही है और अच्छी स्थिति है। हम अपने पहले मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं।” आईपीएल के पहले मुकाबले में पिछले साल की उपविजेता सीएसके का 19 सितंबर को चैम्पियन मुंबई इंडियन्स से सामना होगा। दुबई पहुंचे के बाद टीम का एक बल्लेबाज भी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था जिसकी शनिवार को फिर जांच होगी।

सीएसके के दल के 13 सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव मिले थे, जिसकी वजह से टीम ने सबसे देर से अभ्यास शुरु किया था। सुरेश रैना और हरभजन सिंह जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के सत्र से हटने के कारण सीएसके को बड़ा झटका लगा। विश्वनाथ ने कहा, ‘‘ हमें अपने सीनियर खिलाड़ियों की कमी महसूस होगी, लेकिन यह दूसरों के लिए बेहतर प्रदर्शन कर खुद को साबित करने का मौका होगा। हमारे पास जो भी खिलाड़ी है हम उनके साथ अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त हैं।” (एजेंसी)