delhi capitals

    नयी दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को कहा कि उसने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से नौ अप्रैल को शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग से पहले भारतीय खिलाडियों को कोविड-19 टीका (वैक्सिन) दिलाने की मांग की है।

    दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी अगले सप्ताह से आईपीएल के लिए बने बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में प्रवेश करेंगे। फ्रेंचाइजी के एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा से कहा कि भारतीय खिलाड़ियों के साथ टीकाकरण को शुरू किया जा सकता है। इस सूत्र ने कहा, “हमने बीसीसीआई से बात की है जो केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संपर्क में है। अब ओलंपिक के लिए जाने वाले खिलाड़ियों को टीका दिये जाने की बात चल रही है।”

    उन्होंने कहा, “विदेशी खिलाड़ियों को शायद इसके लिए मंजूरी नहीं मिले। उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों के लिए इस मामले में बातचीत शुरू कर दी है।”

    सूत्र ने बताया कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी मंगलवार को बायो-बबल में प्रवेश करेंगे। उन्होंने कहा, “दिल्ली कैपिटल्स के जो भी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे वे मंगलवार से पृथकवास शुरू करेंगे। फिलहाल वे सात दिनों के कड़े पृथकवास पर रहेंगे और फिर मुंबई में अभ्यास शुरू करेंगे।”

    उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने अभी तक कोविड-19 महामारी के मद्देनजर उठाए जाने वाले सुरक्षा उपायों के तहत मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) साझा नहीं किया है। देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले फिर से बढ़ रहे है और शनिवार को यह आंकड़ा 40,000 के पार पहुंच गया। (एजेंसी)