dell-steyn

    नयी दिल्ली. साउथ अफ्रीका के बेहद घातक और खतरनाक तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dell Steyn South Africa) IPL T20 Tournament के आरंभ, यानी 2008 से ही जुड़े हुए हैं। अपने आईपीएल के करियर में अंतर उन्होंने ‘रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (Royal Challengers Bengaluru), ‘सनराइजर्स हैदराबाद’ (Sun Risers Hyderabad) और ‘गुजरात लायंस’ (Gujarat Lions) के लिए खेला है। लेकिन अबकी सीज़न, यानी IPL T20 2021 SEASON-14 में वो नहीं खेल रहे हैं। 

    गौरतलब है कि, पिछले साल UAE में आयोजित IPL 2020 IPL सीज़न-13 में डेल स्टेन (Dell Steyn) ‘रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू’ (Royal Challengers Bengaluru) की तरफ़ से मैदान में उतरे थे, लेकिन उन्होंने 3  मैचों में 11.40 की इकॉनमी रेट से सिर्फ 1 विकेट हासिल किया था। 

    अबकी बार वो मैदान में भले ही नहीं खेलेंगे, पर आईपीएल के प्रति उनकी दीवानगी इस बात से पता चलती है कि,  उन्होंने इस साल की अपनी पसंदीदा टीम के नाम का खुलासा कर दिया। डेल स्टेन ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल पर अपनी फेवरेट टीम का नाम बताया।  

    अपने एक प्रशंसक के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उनकी नजर में सभी 8 टीमें अच्छी हैं, लेकिन 5 बार की चैंपियन ‘मुंबई इंडियंस’ (Mumbai Indians) ज्यादा सॉलिड और मजबूत टीम नजर आती है। डेल स्टेन ने कहा कि साउथ अफ्रीका के धाकड़ खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ‘मुंबई इंडियंस) के लिए खेलते हैं, वो मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं, उनका इस टीम के साथ खेलना इस बात किसी और खास वजह है कि मैं ‘मुंबई इंडियंस’ का समर्थन करता हूं।”

    खबरों के मुताबिक, डेल स्टेन (Dell Steyn) को लगा कि IPL T20 Tournament के मुकाबले PSL और LPL जैसी लीग में खेलना ज्यादा फायदेमंद है, क्योंकि आईपीएल में खिलाड़ियों की फीस को लेकर शायद भारत के हाथ तंग हैं। 

    विनय कुमार