Image: BLACKCAPS/ TWITTER
Image: BLACKCAPS/ TWITTER

    इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज (ENG vs NZ Test Series) शुरू हो चुकी है। यह मैच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा है। टेस्ट सीरीज के पहले मैच के पहले दिन में न्यूजीलैंड टीम ने इंग्लैंड पर अपना दबदबा बनाया। इस मैच में एक ऐतिहासिक चीज़ भी हुई है। मेहमान टीम के एक खिलाड़ी ने भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का रिकॉर्ड (Record) तोड़ दिया है। लॉर्ड्स के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाड़ी डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने सफ़ेद जर्सी में अपना पहला मैच खेलते ही इतिहास रच दिया है। 

    डेवोन कॉनवे ने रचा इतिहास   

    न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक डेवोन कॉनवे (136*) के शतक की मदद से तीन विकेट के नुकसान पर 243 रन बनाए। इस खिलाड़ी का क्रीज पर साथ देने के लिए हेनरी निकोल्स मौजूद थे, जिन्होंने 46 रन बनाए।डेवोन कॉनवे ने लॉर्ड्स के मैदान शतक जड़ सौरव गांगुली को 25 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। 83वें ओवर में जब उनका निजी स्कोर 131 रन के पार पहुंचा तो वह लॉर्ड्स के मैदान पर डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। 

    सौरव गांगुली का टूटा रिकॉर्ड 

    लॉर्ड्स के मैदान पर सौरव गांगुली ने साल 1996 में खास रिकॉर्ड अपने नाम किया था। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 131 रन की पारी खेली थी और वह इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी खिलाड़ी बन गए थे। यह रिकॉर्ड 25 साल उनके नाम रहा था। लेकिन, अब यह रिकॉर्ड डेवोन कॉनवे के नाम हो गया है।