devon conway

    लंदन. पदार्पण कर रहे न्यूजीलैंड (New Zealand) के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे हैं लेकिन इंग्लैंड (England) को उसके गेंदबाजों ने वापसी दिलाई जिससे पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक मेहमान टीम का स्कोर सात विकेट पर 314 रन हो गया। लंच के समय कॉनवे 314 गेंद में 21 चौकों की मदद से 179 रन बनाकर खेल रहे थे। दूसरे छोर पर काइल जेमीसन सात रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं।

    न्यूजीलैंड की टीम एक समय तीन विकेट पर 288 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में थी लेकिन तेज गेंदबाजों मार्क वुड (64 रन पर तीन विकेट) और ओली रोबिनसन (62 रन पर तीन विकेट) ने इंग्लैंड को सुबह के सत्र के दूसरे घंटे में जोरदार वापसी दिलाई।

    न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 246 रन से की। लार्ड्स में पदार्पण टेस्ट में सर्वाधिक स्कोर का पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का पिछला रिकॉर्ड तोड़ने वाले कॉनवे और हेनरी निकोलस (61) ने सुबह के सत्र में पहले घंटे में मेजबान टीम के गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा।

    कॉनवे ने 136 रन से आगे खेलते हुए 150 रन के आंकड़े को पार किया जबकि निकोल्स ने 46 रन से आगे खेलते हुए अर्धशतक पूरा किया। वुड ने निकोल्स को रोबिनसन के हाथों कैच कराके कॉनवे के साथ उनकी 174 रन की साझेदारी का अंत किया। उन्होंने 175 गेंद की अपनी पारी में चार चौके मारे।

    वुड ने इसके बाद बीजे वाटलिंग (01) और मिशेल सेंटनर (00) को पवेलियन भेजा जबकि रोबिनसन ने कोलिन डि ग्रैंडहोम (00) की पारी का अंत किया जिससे न्यूजीलैंड ने छह रन जोड़कर चार विकेट गंवाए। (एजेंसी)