Difficult to play long innings under these conditions Rohit Sharma

कप्तान रोहित (Rohit Sharma)ने 54 गेंद में 80 रन की पारी खेलकर गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे मैच में 49 रन से जीत दिलायी।

अबुधाबी. मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने स्वीकार किया कि संयुक्त अरब अमीरात की परिस्थितियों में लंबे समय तक बल्लेबाजी करने में मुश्किल हो रही थी इसलिये उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मैच विजयी पारी खेलने के बाद थोड़ी थकान महसूस हुई। कप्तान रोहित (Rohit Sharma)ने 54 गेंद में 80 रन की पारी खेलकर गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे मैच में 49 रन से जीत दिलायी।

रोहित (Rohit Sharma) ने मैच के बाद कहा, ‘‘यहां लंबी पारियां खेलना आसान नहीं है। इन परिस्थितियों में खेलने में काफी मुश्किल होती है। अंत में शायद मैं थोड़ा थका था और हमारे लिये यह सबक था कि क्रीज पर जमे हुए बल्लेबाजों को अंत तक बल्लेबाजी करने की जरूरत होती है। ” रोहित ने कहा, ‘‘हमने ऐसा बीते समय में देखा है और मैंने ऐसा ही करने की कोशिश की। ”

उन्होंने कहा कि गर्मी और उमस से काफी मुश्किल हो रही थी लेकिन छह महीने के ब्रेक के बाद जहां तक संभव हो लंबे समय तक बल्लेबाजी करना जरूरी था। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने पिछले छह महीने से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला था और मैं क्रीज पर कुछ समय बिताना चाहता था। पहले मैच में मैं अच्छा नहीं खेल पाया लेकिन खुशी है कि आज मैंने ऐसा किया। ”

रोहित (Rohit Sharma) ने क्रीज पर पुल शॉट काफी शानदार तरीके से खेले और दो छक्के भी जमाये। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने पुल शॉट खेलने का अच्छा अभ्यास किया था। अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश हूं। मेरे सभी शॉट बहुत अच्छे थे इसलिए यह नहीं कह सकता कि मेरा कौन सा शॉट सबसे अच्छा था। ” अपने गेंदबाजी आक्रमण के बारे में बात करते हुए रोहित ने कहा कि यह मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम को दिमाग में रखकर ही रखा गया था।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें नहीं पता था कि आईपीएल यूएई में होगा इसलिये हम वानखेड़े स्टेडियम के लिये मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण चाहते थे। लेकिन यहां भी पहले छह ओवरों में गेंद अच्छी सीम ले रही थी। ” उन्होंने कहा, ‘‘हम ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिनसन के साथ ज्यादा नहीं खेले हैं लेकिन यह अच्छा रहा कि हमारा तालमेल एक समान था। ”

केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभाग में सुधार की जरूरत है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कि परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना भी आसान नहीं था। कार्तिक ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हमारी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिनमें सुधार की जरूरत है। ईमानदारी से कहूं तो आज हम लय में नहीं थे। मैं इसका बहुत अधिक विश्लेषण नहीं करना चाहता हूं। खिलाड़ी जानते हैं कि वे कहां बेहतर कर सकते हैं। ”

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे दो खिलाड़ियों (पैट) कमिन्स और (इयोन) मोर्गन ने आज ही अपना पृथकवास पूरा किया था। यहां की गर्मी में खेलना और परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना आसान नहीं है।”  (एजेंसी)